vidhan sabha election 2017

जानिए क्यों ट्रेंड हुआ ट्विटर पर #WomenBoycottTwitter

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 12:43 PM IST
जानिए क्यों ट्रेंड हुआ ट्विटर पर #WomenBoycottTwitter
एक्ट्रेस रोज मैकगॉवन के लिए दुनियाभर की कई महिलाओं ने एक दिन के ट्विटर छोड़ा.
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 12:43 PM IST
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शुक्रवार को #WomenBoycottTwitter टॉप ट्रेंड में है. इस मुहिम को भारत समेत दुनियाभर की महिलाओं का समर्थन मिल रहा है. महिलाएं एक दिन के लिए ट्विटर छोड़ रही हैं. न्यूयॉर्क से शुरू हुई इस मुहिम का असर भारत में भी दिखने लगा है. आइये जानते हैं क्या है ये #WomenBoycottTwitter और क्यों कर रहा है ट्रेंड?

इस एक्ट्रेस की वजह से हो रहा है ट्रेंड 
#WomenBoycottTwitter मुहिम को हॉलिवुड की मशहूर एक्ट्रेस रोज मैकगॉवन ने शुरू किया है. उनके समर्थन में दुनियाभर की महिलाएं उतर आई हैं और एक दिन के लिए ट्विटर से दूरी बना रही हैं. दरअसल ट्विटर ने गुरुवार को रोज के अकाउंट को बंद कर दिया था. रोज ने निर्माता-निर्देशक हार्वी वाइंसटाइन पर रेप का आरोप लगाया है. उनका कहना था, 1997 में  हार्वी ने उनके साथ रेप किया था. उन्होंने ट्विटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट करके यह बात कही थी. इसके बाद ट्विटर ने 12 घंटे के लिए उनके अकाउंट को बंद कर दिया था.





रोज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन पोस्ट का स्क्रीनशॉट डाला है जो ट्विटर की तरफ से उन्हें भेजे गए हैं. ट्विटर ने रोज से अपने ट्वीट हटाने के लिए कहा था. ट्विटर का कहना था कि रोज मैकगॉवन के ट्वीट, ट्विटर की नीतियों के खिलाफ हैं.  इसके विरोध में दुनियाभर की महिलाओं ने ट्विटर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

इसे भी पढ़ें- टाटा की टेलीकॉम सर्विसेज खरीदेगी भारती एयरटेल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर