भारत में इतना सस्ता हो गया दुनिया का सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड स्मार्टफोन, जानें नई कीमत

भारत में इतना सस्ता हो गया दुनिया का सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड स्मार्टफोन, जानें नई कीमत
Samsung A51 में क्वाड कैमरा सेटअप है.

जानें अब आपको दुनिया के ‘सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड फोन’ के लिए कितनी कीमत कीमत खर्च करनी होगी, क्योंकि भारत में इसके दाम में कटौती कर दी गई है....

  • Share this:
दुनिया के ‘सबसे ज़्यादा बिकने’ (most selling android phone) वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A51 (samsung Galaxy A51) की कीमत में कटौती हो गई है. इस फोन के 8GB रेम वेरिएंट को अब ग्राहक सस्ते में घर ला सकते हैं. इस साल के शुरुआत में लॉन्च हुए इस फोन को 27,999 रुपये में पेश किया गया था, लेकिन अब इसे 1 हज़ार रुपये सस्ते में घर लाया जा सकता है. यानी कि ग्राहकों को अब फोन के लिए सिर्फ 26,999 रुपये खर्च करने होंगे. जानकारी के लिए बता दें कि गैलेक्सी A51 के 6GB रैम वेरिएंट की कीमत नहीं कम की गई है, और इसे 25,250 रुपये में ही उपलब्ध कराया गया है.

अगर आप सोच रहे हैं कि ये ‘सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड फोन’ कैसे है, तो बता दें कि स्ट्रैटेजी एनैलिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी A51 2020 की पहली तिमाही के दौरान दुनिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन एंड्रॉइड स्मार्टफोन था. यानी कि जनवरी से मार्च तक यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन बना. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये फोन खासकर यूरोप और एशिया के मार्केट में काफी पसंद किया गया.

(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रहा है OnePlus का ये 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला फोन, मिलेगी 4000mah की बैटरी)



गैलेक्सी A51 के फीचर्स
स्मार्टफोन के फीचर्स की बात की जाए तो Samsung Galaxy A51 में 6.5-inch सुपर AMOLED इनफीनिटी O डिस्प्ले दिया गया है. फोन का पैनल HD+ 2040×1080 पिक्सल रिजोलूशन के साथ आता है. कंपनी ने फोन को पंच होल डिस्प्ले के साथ पेश किया है. इसके अलावा फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है.

फोटोग्राफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेडिकेटिड डेप्थ सेंसर है. सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा है. कैमरा सेटअप 240fps पर स्लो मोशन वीडियो को सपोर्ट करता है.

(ये भी पढ़ें- सिर्फ इतनी कीमत में लॉन्च हुआ Vivo का नया 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें बाकी खासियत)

फोन में पावरफुल बैटरी
सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक फीचर है. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है. ये ब्लू, व्हाइट और ब्लैक प्रिज़म क्रश कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है.

पावर के लिए फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 15W की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है. चार्जिंग के लिए इसमें SB Type-C port दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक फोन की बैटरी ऐसी है कि फोन आराम से पूरे दिन चल जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading