World Photography Day 2019: इन 5 ऐप्स से और खूबसूरत हो जाएंगी आपकी फोटोज़

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 1:13 PM IST
World Photography Day 2019: इन 5 ऐप्स से और खूबसूरत हो जाएंगी आपकी फोटोज़
World Photography Day 2019

World Photography Day 2019: प्ले स्टोर पर कई ऐसी फोटो एडिटिंग ऐप्स मौजूद है, जिसका इस्तेमाल करके हम फोटोज़ को परफेक्स लुक दे सकते हैं. आइए जानते हैं Photo Edit करने की 5 बेस्ट ऐप्स के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 1:13 PM IST
  • Share this:
World Photography Day 2019: हर साल 19 अगस्त को वर्ल्ड फोटोग्राफी डे मनाया जाता है. पहले के ज़माने में हाईटेक कैमरे नहीं होते थे, लोग रील वाले कैमरे से फोटो खींचा करते थे, मगर अब सबके हाथ में स्मार्टफोन आने से हम सब खुद को फोटोग्राफर समझने लगे हैं. कहीं घूमने जाते हैं तो जगह इन्जॉय करने से ज़्यादा फोटो क्लिक करने में लग जाते हैं. फोटोज़ आजकल हमारी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा है, जिससे हमारी पुरानी यादें ताज़ा रहती हैं. फोटोज़ को खूबसूरत और बेहतरीन लुक देने के लिए हम अलग-अलग फिल्टर्स का इस्तेमाल करते हैं. प्ले स्टोर पर कई ऐसी फोटो एडिटिंग ऐप्स मौजूद है, जिसका इस्तेमाल करके हम फोटोज़ को परफेक्स लुक दे सकते हैं. आइए जानते हैं Photo Edit करने की 5 बेस्ट ऐप्स के बारे में...

Prisma
फोटो को अलग लुक देने के लिए ये बेस्ट ऐप में से एक है. इस ऐप से आपकी फोटो को पेटिंग, स्केच जैसा इफेक्ट मिलता है. प्रिज्मा ऐप में कई सारे फिल्टर्स दिए गए हैं. यह फोटो एडिटिंग ऐप पहले iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए मौजूद है. (ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा)



Retrica
रेट्रिका ऐप में भी यूज़र्स को कई तरह के इफेक्ट मिल जाएंगे. इस ऐप से यूज़र्स डायरेक्ट फोटो भी क्लिक करके एडिट कर सकते हैं. इसमें दिए गए फिल्टर्स से आपकी फोटो बेहतरीन एडिट हो जाएगी और अलग लगेगी. एंड्रॉयड यूज़र्स इसे प्ले स्टोर से मुफ्ट में डाउनलोड कर सकते हैं.

Candy Camera
Loading...

इस ऐप में आप अपनी फोटो में 100 इफेक्ट और फिल्टर लगा सकते हैं. इसके फिल्टर में ब्यूटी फंक्शन, स्किन स्मूदनिंग इफेक्ट जैसे इफेक्ट भी मौजूद हैं, जिससे आपकी सेल्फी बहुत क्लियर और खूबसूरत दिखेगी. (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)



Teleport-Photo Editor
इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि यूज़र्स इससे अपने फोटो का बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं. इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का इस्तेमाल किया गया है. ऐप के ज़रिए बैकग्राउंड को भी ब्लर किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस ऐप से फोटो का कलर भी बदला जा सकता है.

YouCam Makeup
इस ऐप में कई ऐसे फिल्टर मौजूद हैं जिससे आपकी फोटो पर मेकअप किया जा सकता है.  इस ऐप से आप फोटो पर लिप्स्टिक लगा सकते हैं, आईब्रो की शेप चेंज कर कलर भी बदल सकते हैं.  (ये भी पढ़ें- JioTV अपडेट, अब HD चैनल देखने के साथ-साथ मिलेगा इस खास फीचर का मज़ा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...