ये है दुनिया के पांच सबसे महंगे फाेन, कीमत इतनी कि 10 BMW आ जाए

यह दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी फाेन कहलाता है

यह दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी फाेन कहलाता है

हमें अक्सर घर में यह कहते हुए सुना है कि महंगा फाेन लेकर क्या करना है आखिर बात ही करनी है. लेकिन दुनिया में ऐसे भी कुछ लाेग है जाे इससे इत्तेफाक नहीं रखते है और वाे चाहते है कि उनका फाेन दुनिया में सबसे लग्जरी और महंगा हाे.

  • Share this:

नई दिल्ली. लाेगाें काे लग्जरी घराें, गैजेट्स, कारें रखने का शाैक हाेता है. लेकिन दुनिया में कुछ लाेग ऐसे भी हाेते है जिन्हें महंगे फाेन रखने का शाैक हाेता है. आप साेच रहे हाेंगे महंगे से महंगा फाेन भी कितने का हाेता. भारत में एप्पल के आईफाेन भी डेढ़ लाख रुपए तक आ जाता है लेकिन आज हम आपकाे दुनिया के जिन सबसे महंगे फाेन के बारे में बताने जा रहे है उसमें ताे एक की ही कीमत इतनी है कि उसमें नई चमचमाती 10 BMW आ जाए.  ताे चलिए जानते है ऐसे काैन से फाेन है और ऐसी क्या बात है जाे उन्हें दुनिया के सबसे महंगे फाेन का खिताब देती है.


1 - Falcon Supernova I phone 6 pink diamond


कीमत- 48.5 मिलियन डॉलर (4.8 कराेड़ भारतीय मुद्रा में)


मैन्युफ़ैक्चरर - एप्पल


हेडक्वाटर - यूनाइटेड स्टेट


डिजाइन - फैलकॉन


यह दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी फाेन कहलाता है, फैलकॉन सुपरनाेवा आईफाेन 6 पिंक डायमंड, यह आईफाेन 6 का कस्टमाइज मॉडल है जिसे यूएस के लग्जरी ब्रांड फैलकॉन ने तैयार किया है. यह 24 कैरेट गाेल्ड से बना है जिसमें हीरे लगे है, इसका केस भी राेज गाेल्ड और प्लेटिनम से बनाया गया है. पिंक डायमंड का फाेन सबसे महंगा है इसके बाद ओरेंज और ब्लू डायमंड का फाेन भी बनाया गया.




ये भी पढ़े - कम पैसों में शुरू करें ये खास बिजनेस, हर महीने होगी 40 से 45 हजार की कमाई!




02 - iPhone 4S Elite Gold


कीमत-  9.4 मिलियन डॉलर (0.940 कराेड़ भारतीय मुद्रा में)


मैन्युफ़ैक्चरर -   एप्प्ल


हेडक्वाटर -   यूनाइटेड स्टेट


डिजाइन -   Stuart Hughes


यह वर्ष 2019 का सबसे कीमती और लग्जरी फाेन था जिसकी. इसे डिजाइन करने वाली कंपनी Stuart Hughes ने इसे बनाकर पूरी दुनिया काे हैरान कर दिया था. इसे एप्पल के  iPhone 4S पर तैयार किया गया और इसमें करीब 500 हीरे लगाए गए. यह पूरी तरह से 24 कैरेट गाेल्ड का बना है वही पीछे एप्पल काे लाेगाें काे भी 53 हीराें से कवर किया गया है. इसमें प्लेटिनम के साथ डायनासोर के हड्डी का असली टुकड़ा भी इस्तेमाल किया गया है.


03 - Stuart Hughes iPhone 4  Diaomond rose


कीमत-  8 मिलियन डॉलर (0.8 कराेड़ भारतीय मुद्रा में)


मैन्युफ़ैक्चरर -   एप्प्ल


हेडक्वाटर -   यूनाइटेड स्टेट


डिजाइन -   Stuart Hughes


Stuart Hughes के द्वारा बनाया गया यह लग्जरी फाेन भी वर्ष 2019 में दुनिया के टॉप तीन लग्जरी और महंगे फाेन में से एक था. इसमें भी करीब 500 हीरे लगे था, फाेन के स्टार्ट बटन के एरिया काे भी दुर्लभ 7.4 कैरेट के सिंगल कट हीराें से कवर किया गया था.


ये भी पढ़े -  ये है दुनिया का सबसे ‘पॉपुलर’ एंड्रॉयड स्मार्टफोन, 2 करोड़ से ज़्यादा लोगों की बना पंसद




 04 - Goldstriker iPhone 3GS Supreme


कीमत-  3.2 मिलियन डॉलर (0.32 कराेड़ भारतीय मुद्रा में)


मैन्युफ़ैक्चरर -   एप्प्ल


हेडक्वाटर -   यूनाइटेड स्टेट


डिजाइन -   Stuart Hughes


ऊपर के दाेनाें फाेनाें काे बनाने वाली कंपनी ने इसे भी डिजाइन किया था इसे भी ब्रिटिश डिजायनर Stuart Hughe और उनकी कंपनी Goldstriker ने 271 ग्राम के 22 कैरेट के सॉलिड गाेल्ड और 200 हीराें के साथ तैयार किया था. एप्पल के लाेगाें काे भी 53 हीराें व स्टार्ट बटन में भी पूरा एक हीरा ही लगाया था. इसे आस्ट्रेलियन बिजनेसमैन के लिए तैयार किया गया था.


ये भी पढ़े - Twitter के CEO जैक डोरसी बेचेंगे अपना पहला ट्वीट, 2 करोड़ रुपये की लगी बोली, जानें ऐसा क्या लिखा था उसमें..




 05 - iPhone 3G  Kinga Button

कीमत-  2.5 मिलियन डॉलर (0.25 कराेड़ भारतीय मुद्रा में)


मैन्युफ़ैक्चरर -   एप्प्ल


हेडक्वाटर -   यूनाइटेड स्टेट


डिजाइन -   Peter Alisson


आस्ट्रेलियन ज्वेलर Peter Alisson ने इसे डिजाइन और तैयार किया. जिसकी खासियत थी स्टार्ट बटन काे एक बड़े हीरे के ताैर पर लगाया गया. यह फाेन नहीं एक लग्जरी ज्वेलरी कहा गया जिसमें 18 कैरेट के पीले, सफेद और राेज गाेल्ड हीरे लगाए गए. फाेन की साइड स्ट्रिप में 138 हीरे लगाए गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज