लाइव टीवी

आ रहा है दुनिया का पहला 44 मेगापिक्सल पंच होल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन, फोटो लीक!

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 10:19 AM IST
आ रहा है दुनिया का पहला 44 मेगापिक्सल पंच होल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन, फोटो लीक!
दुनिया का पहला 44MP सेल्फी कैमरा फोन.

अभी तक हमने 32MP तक का सेल्फी कैमरा देखा है, लेकिन अब ऐसा पंच होल डुअल सेल्फी कैमरा सामने आया है, जिसमें 44 मेगापिक्सल का कैमरा है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 10:19 AM IST
  • Share this:
फोन बनाने वाली कंपनियां अब धीरे-धीरे पंच होल कैमरे की तरफ शिफ्ट कर रही हैं. किसी फोन में सेंटर, किसी में लेफ्ट तो किसी फोन के राइट में पंच होल कैमरा दिया जा रहा है. अभी तक हमने पंच होल के तौर पर सिंगल और डुअल कैमरा ही देखा है. वहीं अब ऐसा पंच होल डुअल सेल्फी कैमरा सामने आया है, जिसका पिक्सल्स इसे सबसे खास बनाता है.

दरअसल अरुण मैनी नाम (mrwhosetheboss) के यूट्यूबर ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है. फोटो में मौजूद फोन के बारे में बताया गया कि यह दुनिया का पहला ऐसा फोन है, जिसमें 44 मेगापिक्सल का डुअल सेल्फी पंच होल कैमरा दिया गया है.

(ये भी पढ़ें-Jio का सस्ता प्लान, 125 रुपये में मिलती है मुफ्त कॉलिंग! 14GB डेटा का फायदा भी...)


जानकारी के लिए बता दें कि अब तक हमने 32 मेगापिक्सल तक का सेल्फी कैमरा देखा है, लेकिन हाल ही में लीक हुई एक रिपोर्ट में सामने आया है कि Samung Galaxy S20 Ultra में 5G टेक्नोलॉजी और 40 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. फिलहाल फोटो में दिए गए फोन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि यह किस कंपनी का है.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे, 4000mAh की बैटरी वाला यह स्मार्टफोन) 

S20+ Ultra के फीचर्स लीक
सैमसंग गैलेक्सी S20 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S20 Ultra) के फीचर्स लीक हो गए हैं. गैलक्सी S20 अल्ट्रा की लीक हुई फोटो से फोन के डिजाइन के बारे में पता लगा है. बताया गया कि इसके पीछे एक क्वाड-कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इस सेटअप में माइक्रोफोन होल के साथ एक एलईडी फ्लैश यूनिट भी शामिल है. इसके अलावा, हमें स्मार्टफोन के फ्रंट में पंच होल कैमरा भी देखने को मिलता है, जिसको लेकर दावा किया गया कि यह 40 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ आएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर