Home /News /tech /

Xiaomi 12 की तस्वीरें लीक, पहले के फोन्स से बहुत अलग होगा ये स्मार्टफोन

Xiaomi 12 की तस्वीरें लीक, पहले के फोन्स से बहुत अलग होगा ये स्मार्टफोन

रेडमी नोट 11 सीरीज के बाद अब शाओमी 12 की लॉन्चिंग भी ज्यादा दूर नहीं दिखती.

रेडमी नोट 11 सीरीज के बाद अब शाओमी 12 की लॉन्चिंग भी ज्यादा दूर नहीं दिखती.

शाओमी (Xiaomi) एक के बाद एक स्मार्टफोन लॉन्च करती जा रही है. रेडमी नोट 11 सीरीज के बाद अब शाओमी 12 की लॉन्चिंग भी ज्यादा दूर नहीं दिखती. शाओमी 12 कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा और इसकी तस्वीरें चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो (Weibo) पर देखी गई हैं. समझा जा रहा है कि दिसंबर के मध्य में या फिर दिसंबर अंत तक इस फॉर्म को लांच कर दिया जाएगा. इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप (50MP का प्राइमरी सेंसर, 50MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 50MP का पेरिस्कोप लेंस) मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. शाओमी (Xiaomi) एक के बाद एक स्मार्टफोन लॉन्च करती जा रही है. रेडमी नोट 11 सीरीज के बाद अब शाओमी 12 (Xiaomi 12) की लॉन्चिंग भी ज्यादा दूर नहीं दिखती. शाओमी 12 कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा और इसकी तस्वीरें चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो (Weibo) पर देखी गई हैं. ये फोटोस देखकर लगता है कि इन्हें सबवे ट्रेन में लिया गया है. चूंकि जब ये तस्वीरें ली गईं, तब यह फोन एक प्रोटेक्टिव कवर में था तो फोन के डिजाइन को लेकर अभी तक बहुत ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन किस तरह का हो सकता है. इससे पहले इस फोन के बारे में टिप दी गई थी कि इसमें सेल्फी कैमरा के लिए नॉच (Notch) बहुत छोटा होगा और इसका डिस्पले थोड़ा मुड़ा हुआ (Slightly Curved) हो सकता है. लेकिन आप देख सकते हैं कि इन तस्वीरों में ऐसा कुछ भी समझ नहीं आ रहा है.

    यदि यह लीक हुई तस्वीरें शाओमी 12 की ही है तो फिर कहा जा सकता है कि यह फोन बहुत जल्दी ही मार्केट में उतार दिया जाएगा. समझा जा रहा है कि दिसंबर के मध्य में या फिर दिसंबर अंत तक इस फॉर्म को लांच कर दिया जाएगा.

    शाओमी 12 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
    Xiaomi 12 में AMOLED LTPO डिस्प्ले मिल सकता है. फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा. फोन में Qualcomm के अपकमिंग फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 898 का इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन में 12GB तक LPDDR5x RAM का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. वहीं, इस फोन में 512GB की स्टोरेज दी जा सकती है, जो UFS 3.1 को सपोर्ट करेगी.

    ये भी पढ़ें – कल से इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp, चेक करें अपने फोन का मॉडल

    फोन के Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI दिए जाने की उम्मीद है. फोन के बैटरी की बात करें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है. साथ ही, इसमें 120W फास्ट चार्जिंग फीचर दिए जाने की संभावना है. हाल ही में शाओमी ने Redmi Note 11 Pro+ में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसमें 50W वायरलेस फास्ट चारजिंग फीचर भी मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें – भारत में रेडमी नोट 11 प्रो और प्रो+ का नाम होगा कुछ और! जानिए पूरी डिटेल

    धांसू हो सकता है कैमरा
    इस स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है. फोन में 50MP का प्राइमरी सेंसर, 50MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 50MP का पेरिस्कोप लेंस दिया जा सकता है. फोन 5x ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है. फोन के सेल्फी कैमरे के बारे में फिलहाल कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की उम्मीद है.

    Tags: Xiaomi, Xiaomi Redmi, Xiaomi Smartphones

    अगली ख़बर