Home /News /tech /

Mi फैंस के लिए खुशखबरी! Xiaomi 12 में मिलेंगे 50 मेगापिक्सल के 3 पावरफुल कैमरे, जानें सबकुछ

Mi फैंस के लिए खुशखबरी! Xiaomi 12 में मिलेंगे 50 मेगापिक्सल के 3 पावरफुल कैमरे, जानें सबकुछ

File Photo.

File Photo.

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 12 के रियर कैमरा सेटअप में तीन 50-मेगापिक्सेल सेंसर शामिल होंगे. इसमें बेहतर ज़ूम क्वालिटी के लिए 5x पेरिस्कोप को शामिल करने की भी उम्मीद है.

    कंपनी के एंटीसिपेटेड नेक्स्ट-जेनरेशन फ्लैगशिप Xiaomi 12 पर अभी काम चल रहा है. कहा जा रहा है कि इस फोन में प्रीमियम फीचर्स शामिल होंगे, और अब एक नई लीक रिपोर्ट में इसके कैमरा स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं, जिससे काफी खास हिंट मिला है. कहा जा रहा है कि Xiaomi 12 के रियर कैमरा सेटअप में तीन 50-मेगापिक्सेल सेंसर शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार इसमें बेहतर ज़ूम क्वालिटी के लिए 5x पेरिस्कोप को शामिल करने की भी उम्मीद है. Xiaomi ने हाल ही में पुष्टि की थी कि वह अपने प्रोडक्ट्स से ‘Mi’ ब्रांडिंग को हटा देगी और आगे चलकर बस ‘Xiaomi’ का इस्तेमाल करेगी.

    लोकप्रिय चीनी टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने लीक किया है कि Xiaomi 12 में तीन 50-मेगापिक्सेल के मेन कैमरे शामिल हो सकते हैं, जिसमे 50-मेगापिक्सेल का मेन कैमरा, 50-मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 50-मेगापिक्सेल का टेलीफ़ोटो लेंस शामिल होगा.

    (ये भी पढ़ें- ब्रांडेड स्मार्टफोन को Free में खरीदने का मौका दे रहा है Flipkart! जानें किन ग्राहकों को मिलेगा फायदा)

    टिपस्टर का कहना है कि Xiaomi 10x पेरिस्कोप लेंस पर काम कर रहा है, लेकिन Xiaomi 12 5x पेरिस्कोप लेंस के साथ 50-मेगापिक्सेल टेलीफोटो सेंसर के साथ आएगा.

    स्मार्टफोन में यह कॉम्बिनेशन बहुत कम ही देखने को मिलता है. Mi 11 अल्ट्रा में 48-मेगापिक्सेल पेरिस्कोप लेंस था, लेकिन Xiaomi 12 50-मेगापिक्सेल सेंसर के साथ पेरिस्कोप को शामिल करने वाला पहला स्मार्टफोन हो सकता है. Mi 11 अल्ट्रा में पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस के अलावा एक 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एक 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी है. टिपस्टर ने बताया है कि, Xiaomi 12 अभी भी डिज़ाइन वेरिफिकेशन स्टेज में है, और अब तक जो खुलासा किया गया है, हार्डवेयर डिटेल्स उससे काफी अलग हो सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- काम की बात! WhatsApp में किसी की चैट बॉक्स खोले बिना भी पढ़ सकते हैं Message, जानें ट्रिक)

    मिल सकते हैं ये फीचर्स
    पिछली अफवाहें बताती हैं कि Xiaomi 12 नए LPDDR5X मेमोरी से लैस होगा. JEDEC ने आधिकारिक तौर पर LPDDR5X कॉन्फ़िगरेशन को कुछ महीने पहले ही पेश किया है, जिसकी अधिकतम डेटा ट्रांसमिशन रेट 6,400Mbps से 8,533Mbps है, जो LPDDR4X से दोगुना तेज़ है.

    इसमें सिग्नल इंटिग्रिटी में सुधार के लिए TX/RX इक्वलाइजेशन भी है, साथ ही रिलायबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए बेहतर अडाप्टिव रिफ्रेश मैनेजमेंट भी है. फोन को साल के अंत में पेश किया जाना है, और ये संभवतः क्वालकॉम के नए सीपीयू द्वारा संचालित होगा, जिसका खुलासा इस साल के आखिर में किया जाएगा.

    Tags: Redmi, Xiaomi, Xiaomi Redmi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर