Xiaomi के 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन को लेकर एक और खुलासा, पहली बार हो सकता है ऐसा

दुनिया के पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को लेकर शियोमी ने टीज़र जारी कर एक खास बात बताई है....

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 10:26 AM IST
Xiaomi के 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन को लेकर एक और खुलासा, पहली बार हो सकता है ऐसा
दुनिया के पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को लेकर शियोमी ने टीज़र जारी कर एक खास बात बताई है....
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 10:26 AM IST
दुनिया के पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को लेकर शियोमी ने एक और खुलासा कर दिया है. शियोमी के जारी किए टीज़र से साफ हो गया है कि आने वाले 64 मेगापिक्सल फोन में चार रियर कैमरे दिए जाएंगे. जारी की गई फोटो को देखें तो 64 की परछाईं में 4 राउंड रिंग दिखाई दे रही हैं, जिससे पता लग रहा है कि फोन क्वाड यानी कि 4 कैमरे के साथ आएगा.

कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि 64 मेगापिक्सल की फोटो 20MB का होगा. कंपनी ने बताया है कि कैमरे की फोटो का रिजोल्यूशन 8K TV से भी बेहतर होगा. यह इस किस्म के अल्ट्रा-रिजॉल्यूशन फोटो प्रोड्यूस करने वाला पहला स्मार्टफोन होगा.  (ये भी पढ़ें- Jio यूज़र्स ध्यान दें! अब My Jio App में मिलेगी ये खास सर्विस, काम होंगे आसान)



इससे पहले चाइनीज़ वेबसाइट Weibo पर शियोमी ने एक पोस्ट जारी किया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल कैमरे की सैंपल फोटो देखी जा सकती है. फोटो में एक बिल्ली दिखाई गई है. इसकी ज़ूम क्वालिटी देखें तो इतनी बेहतरीन है कि छोटी-छोटी बारीकियां भी आसानी से देखी जा सकती हैं. कंपनी की इस पोस्ट से एक और बात कंफर्म हो गई है कि आने वाला 64MP फोन ‘Redmi Series’ का होगा.  फिलहाल फोन के नाम, लॉन्च डेट और कीमत  को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.  (ये भी पढ़ें- फोन से मिनटों में बुक करें ट्रेन का जनरल टिकट, लाइन में लगने की झंझट ही खत्म)



कहा जा रहा है कि इसमें सैमसंग का 64 MP SOCELL Bright GW1 सेंसर होगा, जिसकी घोषणा मई में हुई थी. लॉन्चिंग के वक्त सैमसंग ने इस सेंसर की डिटेल दी थीं. यह एक फोर पिक्सल बिनिंग टेक्नोलॉजी होगी, जो 16 मेगापिक्सल की चार इमेज को मर्ज करेगी. इसके लिए 0.8-micron के साथ सेंसर पर टेट्रासेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. सोशल मीडिया पोस्ट में दिए गए कैमरा सैंपल के मुताबिक, कैमरा में टॉप-नॉच जूमिंग टेक्नोलॉजी होगी. इसके अलावा अल्ट्रा पिक्सल मोड मिलने की भी उम्मीद है. (ये भी पढ़ें- Facebook हटा रहा है Messenger से ये इंट्रेस्टिंग फीचर, नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 10:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...