लाइव टीवी

बहुत काम का है Xiaomi का नया ऐप, बचाएगा आपके फोन की स्टोरेज

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 12:22 PM IST
बहुत काम का है Xiaomi का नया ऐप, बचाएगा आपके फोन की स्टोरेज
Xiaomi

ऐप का दावा है की इससे फोन स्टोरेज को खाली करने में मदद मिलेगी. यह ऐप MIUI सिक्योरिटी क्लीनर की तरह Cache, apk पैकेज को क्लियर करने का काम करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 12:22 PM IST
  • Share this:
शियोमी क्लीनर लाइट ऐप (Xiaomi Cleaner Lite App) को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर लिस्ट किया गया था. यह ऐप अर्ली एक्सेस प्रोग्राम (early access program) के लिए लिस्ट किया गया है. ऐप का दावा है कि इससे फोन स्टोरेज को खाली करने में मदद मिलेगी. यह ऐप MIUI सिक्योरिटी क्लीनर की तरह Cache, apk पैकेज को क्लियर करने का काम करता है.

Mi कम्युनिटी (Mi Community) पर दी जानकारी के मुताबिक, Cleaner Lite app ट्रैश फाइल्स, पुराने इंस्टॉलेशन पैकेज और एक्स्ट्रा ऐप डेटा समेत फालतू फाइल्स को डिलीट करता है. यानी कि ये उन सभी डेटा को रिमूव करता है, जिससे आपके फोन की स्पेस भरने लगती है.

ये भी पढ़ें- 22 साल पहले लापता हुआ था शख्स, गूगल की मदद से अब मिली लाश



इतना ही नहीं यह ऐप स्मार्टफोन में मौजूद डुप्लीकेट फाइल्स, ब्लर, ओवरएक्सपोज़्ड पिक्चर्स जैसी डेटा को भी डिटेक्ट करता है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp डिलीट होने पर भी सेफ रहेंगी सारी Chats, बदल लें ये Setting


Loading...

हालांकि, यूज़र के पास हमेशा ऑप्शन रहता है कि वह कौन सी फाइल को डिलीट करना चाहता है और कौन सी नहीं. आप चाहे तो अपने हिसाब से फाइल सेलेक्ट कर के डेटा को डिलीट कर सकते हैं, जिससे आपके स्मार्टफोन की स्टोरेज खाली रहे. बता दें कि फोन की स्टोरेज फुल रहने से या ज़्यादा भर जाने से फोन हैंग होने लगता है. Cleaner Lite App एंड्रॉएड 6.0 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.

ये भी पढ़ें-BSNL का नया प्लान, सिर्फ 700 रुपये में मिलेगी लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवा, सेट टॉप बॉक्स भी फ्री!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...