बिना बिजली के 20 घंटे चलेगा Xiaomi का ये इनवर्टर वाला धांसू पंखा, सिर्फ इतनी है कीमत

प्रतीकात्मक फोटो:moneycontrol
प्रतीकात्मक फोटो:moneycontrol

इस पंखे की सबसे खास बात इसका डिटैचेबस पिलर है. यानी कि अगर आपको मन हो तो आप इसके पिलर को हटा भी सकते हैं ताकि इसके हाइट को ऐडजस्ट किया जा सके.

  • Share this:
स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शियोमी (Xiaomi) अपने सस्ते प्रोडक्ट को लेकर पॉपुलर है. कुछ दिन पहसे कंपनी स्मार्ट पोछा (Smart mob) लेकर आई थी और अब इसी की सहयोगी कंपनी SMartmi ahs ने चाइना में डुअल पर्पस DC इनवर्टर(DC inverter fan) फैन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस फैन की कीमत  799 युआन(करीब 8600 रुपये) रखी है. DC inverter fan एक वायरलेस पंखा (wireless fan) है जो नैचुरल विंड फंक्शन का इस्तेमाल करता है और शोर भी नहीं करता. इस पंखे की सबसे खास बात इसका डिटैचेबस पिलर है. यानी कि अगर आपको मन हो तो आप इसके पिलर को हटा भी सकते हैं ताकि इसके हाइट को ऐडजस्ट किया जा सके.

इसके अलावा इस पंखे ही गर्दन को 100 डिग्री तक ऊपर घुमाया जा सकता है. ये फैन 3D (थ्री-डायमेंशनल) घूमने की झमता रखता है. इसे 120 डिग्री तक दाई या बाईं दिशा में भी घुमाया जा सकता है. गिज़मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक ये पंखा एक जापानी निडेक DC ब्रशलेस मोटर के साथ-साथ एक नॉइस रिडक्शन विंड पाथ सिस्टम से लैस है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung Galaxy का ये 4 कैमरे वाला महंगा स्मार्टफोन, मिलेगी 4500mAh की बैटरी)

ये फैन काफी तेज़ हवा देता है, जिसमें काफी कम आवाज़ आती है. पंखे का वजन 3.7 किग्रा है और इसे आसानी से एक हाथ से उठाया जा सकता है. SMartmi DC इनवर्टर फैन में 7 फेदर ब्लेड और वाइड ऐंगल पावरफुल एयर सप्लाई है, जो एक घंटे में 24 बार पूरे घर को वेंटिलेट करता है. यह 9 मीटर की दूरी तक हवा फेंकता है और इसका विंड आउटपुट 24.8 घन मीटर/मिनट है.





(ये भी पढ़ें- Father's Day Gift: अपने पापा को गिफ्ट कर सकते हैं ये 15 हज़ार से भी कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स)

फैन में लीथियम बैटरी दी गई है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि बैटरी 20 घंटे तक बिना बिजली के चल सकता है. इसमें दिए गए बटन के अलावा यह रिमोट कंट्रोल से भी चलाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज