भारत में जल्द लॉन्च होगी Xiaomi की पहली Smartwatch, लीक हो गए फीचर्स

भारत में जल्द लॉन्च होगी Xiaomi की पहली Smartwatch, लीक हो गए फीचर्स
नई Watch सिल्वर और ब्लैक कलर में आ सकती है. (File Photo)

शियोमी भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लाने की प्लानिंग कर रही है, जिसे Mi Watch Revolve कहा जा रहा है, जिसके फीचर्स लीक हो गए हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) ने ग्लोबली अपने अगली जेनरेशन Mi Band 5 को लाने का ऐलान कर दिया है और अब बहुत जल्द इसे भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन पता चला है कि इसके साथ कंपनी अपनी एक और नई डिवाइस लॉन्च कर सकती है. दरअसल रिपोर्ट मिली है कि शियोमी भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच (smartwatch) लाने की प्लानिंग कर रही है, जिसे Mi Watch Revolve कहा जा रहा है.

ट्विटर पर टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने बताया है कि Mi Band 5 और Watch Revolve को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि Watch Revolve, चीन में लॉन्च हुई Mi Color का रिब्रैंडेड वर्जन होगी. उम्मीद की जा रही है कि इसे सिल्वर और ब्लैक कलर में पेश किया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते मिल रहे हैं Apple, Oppo, Vivo, Realme समेत कई स्मार्टफोन्स, आज है आखिरी दिन)





इसके अलावा बात करें Mi Band 5 की तो ये पिछले साल लॉन्च हुए Mi Band 4 का सक्सेसर होगा, जिसकी कीमत ग्लोबली 40 यूरो यानी कि करीब 3,500 रुपये होगी. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फोन की कीमत भारत में इसी से मिलती जुलती होगी.

Xiaomi Mi Watch Color राउंड डायल के साथ लॉन्च किया गया था. इसमें 1.35 इंच की फ़्लैट सरकुलर डिस्प्ले है जो AMOLED है. ये वॉटर प्रूफ है और इसकी बैटरी 420 mAh की है.

(ये भी पढ़ें- Airtel Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)

मिलेगा 14 दिनों तक का बैटरी बैकअप
बैंड के फीचर की बात करें तो इसमें 1.1 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है, वहीं Mi Band 4 में 0.95 इंच की स्क्रीन है. बैंड 14 दिनों तक का बैटरी बैकअप के साथ आ सकती है. इस वॉच में फ़िटनेस ट्रैकिंग से जुड़े फ़ीचर्स भी दिए गए हैं. इसमें जीपीएस, हार्ट रेट सेंसर, स्लीप क्वॉलिटी जैसे फ़ीचर्स दिए गए हैं. इस वॉच में ऐप सपोर्ट भी दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्ट वॉच में ब्लूटूथ v5.0 दिया गया है. इसमें एनएफसी का भी सपोर्ट दिया गया है. इसमें वाईफ़ाई की कनेक्टिविटी भी है और कंपनी भारत में इसका सेल्यूलर मॉडल भी लॉन्च कर सकती है.

बैंड 5 में हार्ट रेट सेंसर और हेल्थ मोड भी है, जिससे पीरियड्स साइकिल ट्रैक की जा सकती है. इसमें बिल्ट-इन माइक्रोफोन भी दिया गया है, जिससे वॉइस कमांड दिया जा सकेगा. इसमें Personal Activity Intelligence (PAI) फीचर भी दिया जाएगा. इसमें यूज़र नोटिफिकेशन, वेदर अपडेट चेक कर सकते हैं, साथ ही इसमें म्यूज़िक कंट्रोल भी किया जा सकता है.

Mi Band 5 और Mi Watch Revolve के अलावा खबर मिली है कि Xiaomi जल्द भारत में Redmi K30 5G भी लॉन्च कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज