शाओमी ने एक हफ्ते में बेच डाले 50 लाख स्मार्टफोन

फेस्टिव सीजन में Mi के कई प्रोडक्ट्स की प्राइस कम की गई है.
फेस्टिव सीजन में Mi के कई प्रोडक्ट्स की प्राइस कम की गई है.

स्मार्टफोन कंपनी एमआई इंडिया (MI India) ने पिछले हफ्ते फेस्टिव सेल (Festive Sale) के दौरान सप्ताहभर में 50 लाख स्मार्टफोन (Smartphone) की बिक्री की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्मार्टफोन कंपनी एमआई इंडिया (MI India) ने पिछले हफ्ते फेस्टिव सेल (Festive Sale) के दौरान सप्ताहभर में 50 लाख स्मार्टफोन (Smartphone) की बिक्री की है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एमआई इंडिया ने एक बयान में कहा कि देशभर में उसके प्रशंसक अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा 15,000 से अधिक खुदरा दुकानदारों से भी उसके फोन खरीद सकते थे. जबकि उपरोक्त दोनों कंपनियों के अलावा एमआई डॉट कॉम ने देश के 17,000 पिनकोड तक लोगों को फोन पहुंचाने में मदद की.

ये भी पढ़ें- 3 नवंबर को भारत में होगी Micromax की वापसी, 'आओ करें चीनी कम' का दिया है कंपनी ने स्लोगन



एमआई इंडिया के मुख्य कारोबारी अधिकारी रघु रेड्डी ने कहा, ''50 लाख ग्राहकों का हमारे उत्पाद पर भरोसा जताना अपने आप में एक उपलब्धि है. जहां तक हमें मालूम है और किसी भी ब्रांड ने पहले ऐसा कीर्तिमान स्थापित नहीं किया है. हम उचित मूल्य पर लोगों को अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद देना जारी रखेंगे.''
ये भी पढ़ें- बैंक अकाउंट में नहीं हैं पैसे, फिर भी कर सकते हैं UPI पेमेंट, जानिए पूरा प्रोसेस

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर 3.1 अरब डॉलर के बिके सामान: रेडसीर
गौरतलब है कि ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन (Amazon) ने चालू वर्ष में अपनी पहली फेस्टिव सेल 16 अक्टूबर से शुरू की थी. इसमें फ्लिपकार्ट की सेल 21 अक्टूबर को खत्म हो गई. वहीं, रेडसीर कंसल्टिंग की बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों ने अपनी फेस्टिव सीजन की सेल के दौरान पांच दिन से भी कम समय में 3.1 अरब डॉलर का सामान बेचा है.

रेडसीर ने अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की पहले दौर की फेस्टिव सेल चार अरब डॉलर रहने का अनुमान लगाया गया था. यह आंकड़ा रेडसीर के अनुमान का 77 प्रतिशत है. रेडसीर ने कहा, ''15 से 19 अक्टूबर, 2020 के दौरान ऑनलाइन त्योहारी सेल की शुरुआत अच्छी रही है. करीब 4.5 दिन में ई-कॉमर्स कंपनियों ने 3.1 अरब डॉलर या 22,000 करोड़ रुपये के प्रोडक्ट बेचे हैं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज