वायरलेस है Xiaomi की Mi झाड़ू, एक बार चार्ज होकर 2 घंटे तक करेगी सफाई, जानें कीमत

यह वायरलेस झाड़ू एक बार फुल चार्ज होने पर 2 घंटे तक इस्तेमाल की जा सकती है.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 9:42 AM IST
वायरलेस है Xiaomi की Mi झाड़ू, एक बार चार्ज होकर 2 घंटे तक करेगी सफाई, जानें कीमत
यह वायरलेस झाड़ू एक बार फुल चार्ज होने पर 2 घंटे तक इस्तेमाल की जा सकती है.
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 9:42 AM IST
स्मार्टफोन्स के लिए पॉपुलर कंपनी Xiaomi धीरे-धीरे अब लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स पर फोकस कर रही है. बल्ब, वैक्यूम क्लीनर के बाद अब खबर है कि कंपनी ने वायरलेस स्वीपर (झाड़ू) लॉन्च की है. Xiaomi के इस प्रॉडक्ट की सबसे खास बात इसका रोटेशनल फंक्शन है. यानी इस झाड़ू को किसी भी दिशा में घुमाया जा सकता है. इसका डाइमेंशन 270mm x 170mm और वजन 1 किलोग्राम है.

आम झाड़ू से कितनी अलग है Xiaomi की इलेक्ट्रिक झाड़ू


यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019


Xiaomi का कहना है कि आम झाड़ू की डिजाइन सेमी-ओपन होती है, जिसकी वजह से धूल-मिट्टी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाती. मगर अब इस Mi वायरलेस हैंडहेल्ड स्वीपर से सारी परेशानी दूर हो जाएगी. (ये भी पढ़ें-JioPhone के इन आसान Shortcut बटन से चुटकियों में कर सकते हैं कई काम, देखें वीडियो)

ये हैं Mi Sweeper की खासियत

Gizmochina की दी जानकारी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक झाड़ू डबल ब्रश डिजाइन के साथ पेश की गई है. कंपनी का दावा है कि यह काफी स्पीड के साथ सफाई करने में सक्षम है. इस झाड़ू के ब्रश की स्पीड 1300r/min है. पावर के लिए इस इलेक्ट्रिक झाड़ू में 2,000mAh बैटरी दी गई है. यह एक बार फुल चार्ज होने पर 2 घंटे तक इस्तेमाल की जा सकती है.

इतनी होगी कीमत
इस Mi Wireless Handheld Sweeper को चीन में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 99 युआन (लगभग1,030 रुपये) है. यह इलेक्ट्रिक झाड़ू कंपनी के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)
Loading...

इससे पहले Xiaomi ने लॉन्च किया Smart Bulb
शियोमी ने हाल ही में Mi LED Smart Bulb लॉन्च किया है. इस बल्ब की सबसे खास ये है कि इसमें Mi Home ऐप का सपोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से ग्राहक बल्ब को ON या OFF कर सकते हैं. शियोमी का दावा है कि ये LED बल्ब 11 साल तक चलेगा और जानकारी के मुताबिक यह स्मार्ट बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपॉर्ट करेगा.

ये स्मार्ट LED बल्ब अमेज़न के Alexa, गूगल असिस्टेंट जैसे वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करेगा.  शियोमी ने बताया कि Mi LED स्मार्ट बल्ब का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को कोई ब्रिज या हब की ज़रूरत नहीं होगी. यानी कि यूज़र्स इसे Mi Home ऐप के ज़रिए कंट्रोल कर सकते हैं.

-WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम
- Jio सिम वालों को फायदा, फोन पर फिल्में देखते हुए बचाएं इंटरनेट डेटा
First published: April 27, 2019, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर