Xioami फैंस के लिए खुशखबरी, अब वेंडिंग मशीन में पैसे डालकर खरीदें स्मार्टफोन्स, जानें कैसे

इस कियोस्क में एक वेंडिंग मशीन होगी जिसमें आप शियोमी के स्मार्टफोन और एक्सेसरीज खरीद सकेंगे.

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 5:36 PM IST
Xioami फैंस के लिए खुशखबरी, अब वेंडिंग मशीन में पैसे डालकर खरीदें स्मार्टफोन्स, जानें कैसे
Mi Kiosk Express
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 5:36 PM IST
Xiaomi सस्ते स्मार्टफोन्स के साथ-साथ अब लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स पर भी फोकस कर रही है. बल्ब, वायरलेस झाड़ू के बाद अब कंपनी ‘Mi Express Kiosk’ लाने की तैयारी में है. शियोमी ने ऐलान किया है कि वह भारत में Mi Kiosk Express  इनिशियेटिव शुरू करेगी. इस कियोस्क में एक वेंडिंग मशीन होगी जिसमें आप शियोमी के स्मार्टफोन और एक्सेसरीज खरीद सकेंगे. कंपनी का इस प्रोडक्ट के आने से लोगों को फोन खरीदने के लिए सेल का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. अभी तक जहां आप वेंडिंग मशीन से चॉकलेट निकालकर खाते थे, वहीं अब आप पैसे डालेंगे, कुछ बटन दबाएंगे और वेंडिंग मशीन से शियोमी का फोन निकलेगा.

क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी कर सकते हैं पेमेंट


शियोमी के ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने बेंगलुरु के मान्यता टेक पार्क में पहले कियोस्क का उद्घाटन किया है. इस कियोस्क में किसी भी तरीके से पेमेंट किया जा सकता है. ग्राहक क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, कैश या UPI में से पेमेंट करके वेंडिंग मशीन से कोई भी सामान आसानी से खरीद सकते हैं.  (ये भी पढ़ें-JioPhone के इन आसान Shortcut बटन से चुटकियों में कर सकते हैं कई काम, देखें वीडियो)

 




कियोस्क मशीन के साथ ही इस ब्रांड ने एक नई रिटेल स्ट्रैटेजी शुरू की है. इसमें वह डायरेक्ट कंज्यूमर तक अपनी पहुंच बना सकते हैं. इस तरह कंपनी अपना ऑपरेशनल कॉस्ट कम कर सकती है. शियोमी के मुताबिक, Mi Express Kiosk से लोगों की पहुंच बढ़ेगी और ऑफलाइन मार्केट में लोग वेंडिंग मशीन से फोन खरीद सकते हैं. कंपनी ने कहा इन कियोस्क पर वही कीमतें होंगी जो Mi.com पर होती हैं.  (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

इससे पहले Xiaomi ने लॉन्च किया Smart Bulb
शियोमी ने हाल ही में Mi LED Smart Bulb लॉन्च किया है. इस बल्ब की सबसे खास ये है कि इसमें Mi Home ऐप का सपोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से ग्राहक बल्ब को ON या OFF कर सकते हैं. शियोमी का दावा है कि ये LED बल्ब 11 साल तक चलेगा और जानकारी के मुताबिक यह स्मार्ट बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपॉर्ट करेगा.


ये स्मार्ट LED बल्ब अमेज़न के Alexa, गूगल असिस्टेंट जैसे वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करेगा.  शियोमी ने बताया कि Mi LED स्मार्ट बल्ब का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को कोई ब्रिज या हब की ज़रूरत नहीं होगी. यानी कि यूज़र्स इसे Mi Home ऐप के ज़रिए कंट्रोल कर सकते हैं.

-WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम
- Jio सिम वालों को फायदा, फोन पर फिल्में देखते हुए बचाएं इंटरनेट डेटा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...