प्लास्टिक की 12 बोतलों से बनी है Xiaomi की नई मेड इन इंडिया T-Shirt, सिर्फ इतनी है कीमत

प्लास्टिक की 12 बोतलों से बनी है Xiaomi की नई मेड इन इंडिया T-Shirt, सिर्फ इतनी है कीमत
Mi Eco-Active T-Shirt को फिर से रिसाइकिल किया जा सकता है.

इस टी-शर्ट को 12 रिसाइकिल PET प्लास्टिक बोतल से बनाया गया है. साथ ही टी-शर्ट की पैकेजिंग भी इको-फ्रेंडली है, जो कि एक कैनिस्टर पैकेजिंग में आती है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 12:20 PM IST
  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) ने भारत में नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है. ये नया प्रोडक्ट न ही स्मार्टफोन  (smartphone) है और न ही कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, (electronic gadget) बल्कि कंपनी ने नई टी शर्ट (T-Shirt) पेश की है. खास बात यह है कि कंपनी की Mi Eco-Active T-Shirt रिसाइकिल मटिरियल से बनी है. साथ ही ये भी पता चला है कि इस टी-शर्ट को 12 रिसाइकिल PET प्लास्टिक बोतल से बनाया गया है, जिन्हें भारतीय उपमहाद्वीप के विभिन्न क्षेत्रों से इकट्ठा किया गया.

ऐसे मटिरियल के इस्तेमाल करने के बावजूद, ये एक हल्का वाला कपड़ा है जो पसीना सोख सकता है और स्किन फ्रंडली भी है. ये एक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है. इस लॉन्च के साथ Xiaomi भारत में फिटनेस के प्रति उत्साहित लोगों को टारगेट कर रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि इन टी-शर्ट को फिर से रिसाइकिल किया जा सकता है.


(ये भी पढ़ें- अपने स्मार्टफोन से फौरन डिलीट कर दें ये 17 खतरनाक ऐप्स, Google ने किर दिया है बैन)



Mi.in से मिली जानकारी के मुताबिक टी-शर्ट का मटिरियल पॉलिस्टर है, और बताया गया है कि ये हैंड वॉश/मशीन वॉश.  इसके अलावा इसे सिमिलर कलर के साथ वॉश करने की सलाह दी गई है. ध्यान रहे कि टी-शर्ट के प्रिंटेड सर्फेस पर आइरन न करने से मना किया गया है.



(ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ता हो गया Samsung का 64 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाला धांसू फोन, बैटरी भी दमदार)

इतनी है Mi Eco-Active T-Shirt की कीमत 
शियोमी की इस टी-शर्ट को Mi.com पर क्राउडफंडिंग द्वारा उपलब्ध कराया गया है, जिसकी कीमत 999 रुपये है. मिली जानकारी के मुताबिक टी-शर्ट के साथ-साथ इसकी पैकेजिंग भी इको-फ्रेंडली है. जी हां! Eco-Active टी-शर्ट एक कैनिस्टर पैकेजिंग में आती है. इसलिए कैनिस्टर पैक को पॉट की तरह बेसिल सीड को बोने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज