शियोमी ने इस मामले में भी सैमसंग और ओपो को पीछे छोड़ा

शियोमी ने इस मामले में भी सैमसंग और ओपो को पीछे छोड़ा
इम्पैथी स्कोर के मामले में भी शियोमी 94 फीसदी के साथ टॉप पर रही है.

स्टडी में शियोमी, सैमसंग, ओपो, Huawei, OnePlus, लेनोवो और लावा जैसे ब्रांड्स को शामिल किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2018, 6:17 PM IST
  • Share this:
किस कंपनी का मोबाइल फोन खरीदना है और किसका नहीं. यह तय करने के मामले में ऑफ्टर सेल्स सर्विस एक महत्वपूर्ण चीज बन गई है. चीन की कंपनी शियोमी इस मामले (ऑफ्टर सेल्स सर्विस) में भी टॉप पर पहुंच गई है. शियोमी ने सैमसंग और ओपो (Oppo) को भी पीछे छोड़ दिया है. इस बात का खुलासा RedQuanta की तरफ से जारी की गई एक स्टडी में किया गया है. चाइनीज कंपनी शियोमी 27 फीसदी के साथ ऑफ्टर सेल्स में सबसे ऊपर रही है. वहीं, सैमसंग और ओपो क्रमशः 23 फीसदी और 18 फीसदी पर रही हैं.

इश्यू रेजोल्यूशन के मामले में टॉप पर रही सैमसंग
RedQuanta ने यह स्टडी मई 2018 से जून 2018 के बीच भारत के 36 शहरों में की है. इस स्टडी में 9,600 लोगों को शामिल किया गया. स्टडी में शियोमी, सैमसंग, ओपो, Huawei, OnePlus, लेनोवो और लावा जैसे ब्रांड्स को शामिल किया गया. इश्यू रेजोल्यूशन (समस्याओं के समाधान) के मामले में सैमसंग 97 फीसदी के साथ सबसे आगे रही है. वहीं, शियोमी इस मामले में 95 फीसदी पर रही है. हालांकि, फर्स्ट विजिट रेजोल्यूशन के मामले में शियोमी 92 फीसदी के साथ टॉप पर रही है. वहीं, सैमसंग 89 फीसदी पर रही है.

इम्पैथी स्कोर के मामले में भी टॉप पर रही शियोमी 
इम्पैथी स्कोर के मामले में भी शियोमी 94 फीसदी के साथ टॉप पर रही है. वहीं, इस मामले में इंडस्ट्री एवरेज 86 फीसदी है. स्टडी में बताया गया है कि ऑफ्टर सेल्स सर्विस अब कोई भी मोबाइल खरीदने से पहले तीन महत्वपूर्ण चीजों में से एक है. मौजूदा समय में बड़ी संख्या में स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं, ऐसे में ये तीन चीजें बेहद अहम हो जाती हैं. स्टडी में कहा गया है कि इश्यू रेजोल्यूशन और फर्स्ट कॉल रेजोल्यूशन किसी भी ग्राहक की संतुष्टि में अहम भूमिका निभाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज