Home /News /tech /

दमदार Dolby Vision के साथ सबसे कम कीमत में आती है Mi TV 5X, जानें इसके सभी फीचर्स

दमदार Dolby Vision के साथ सबसे कम कीमत में आती है Mi TV 5X, जानें इसके सभी फीचर्स

Mi TV 5X में कई खासियत हैं.

Mi TV 5X में कई खासियत हैं.

Mi TV 5X को तीन साइज़ 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच में पेश किया गया है. ये तीनों मॉडल दमदार स्पेसिफिकेशंस के साथ आते हैं. जानें इन सभी के फीचर्स और कीमत की डिटेल.

    शियोमी (Xiaomi) ने इस हफ्ते अपने स्मार्टर लिविंग 2022 इवेंट के दौरान बिलकुल नया Mi TV 5X पेश किया है. कंपनी का नया स्मार्ट टीवी किफायती मूल्य पर व्यापक रेंज की सुविधाएं प्रदान करने का एक और प्रयास है. इसके लिए, Mi TV 5X अपने सबसे छोटे साइज़ 43-इंच के लिए 31,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है. 50-इंच और 55-इंच वाले दो और विकल्प भी हैं, जो क्रम अनुसार  41,999 रुपये और 47,999 रुपये की रिटेल कीमत पर उपलब्ध है.

    ये तीनो टीवी मॉडल 50,000 रुपये के ब्रैकेट के अंतर्गत आते हैं. अब बता दें कि जो बात इन कीमतों को और दिलचस्प बनाती है वो हैं Mi TV 5X के फीचर्स. Xiaomi के नए स्मार्ट टीवी में 3840×2160 पिक्सल के रेज़ॉलूशन के साथ 4K HDR डिस्प्ले है. इसमें डॉल्बी विजन सपोर्ट, साथ ही डॉल्बी एटमॉस स्पीकर और Xiaomi की नई विविड पिक्चर इंजन 2 टेक्नोलॉजी भी शामिल है.

    (ये भी पढ़ें- 4 हज़ार से ज़्यादा सस्ते में मिल रहा है 108 मेगापिक्सल वाले दमदार स्मार्टफोन! मिलेगी 8GB तक RAM)

    इन सभी फीचर्स के साथ साथ Mi TV 5X की पिक्चर क्वालिटी भी शानदार है. इस कीमत पर इसमें दिया गया डॉल्बी विज़न इसे और खास बनाता है. ऐसा बहुत कम होता है कि आप इस प्राइस ब्रैकेट में इतने सारे फीचर्स वाली स्मार्ट टीवी प्राप्त कर सकें, जिसके लिए Mi TV 5X अब इस स्टीरियोटाइप को तोड़ता है. ध्यान देने वाली बात ये है कि Mi TV 5X डॉल्बी विजन की पेशकश करने वाला 50,000 रुपये से कम का एकमात्र स्मार्ट टीवी नहीं है.

    दूसरी कंपनियां की टीवी रेंज
    फिलिप्स, हाईसेन्स और तोशिबा जैसी कंपनियां भी हैं जो इस फीचर्स के साथ अपने स्मार्ट टीवी पेश करती हैं. इन कंपनियों के कुछ स्मार्ट टीवी भी 50,000 से कम की कीमत में रिटेल बाजार में उपलब्ध हैं, जिनमें Mi TV 5X के सामान फीचर्स मौजूद हैं. यहां तक ​​​​कि Xiaomi के Redmi स्मार्ट टीवी की अपनी रेंज भी इन फीचर्स को कम कीमत पर पेश करती है.

    (ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vi के बेस्ट प्लान! एक बार रिचार्ज करके साल भर करें फ्री कॉलिंग, मिलेगा डेटा भी…)

    हालांकि, Mi TV 5X पिक्चर टेक्नोलॉजी के लिए Xiaomi की प्रतिबद्धता को दोहराता है. इसके साथ, कॉम्पिटिटर्स को एक स्पष्ट संदेश दिया गया है कि इस प्राइस रेंज में कोई भी कपिटींग प्रोडक्ट जो डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ नहीं आता है, वह Mi TV 5X के बराबर नहीं होगा.

    Tags: Redmi, Xiaomi, Xiaomi Redmi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर