बदलने वाले हैं Xiaomi के इन दो स्मार्टफोन्स के फीचर्स, मिला लेटेस्ट अपडेट

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 9:49 AM IST
बदलने वाले हैं Xiaomi के इन दो स्मार्टफोन्स के फीचर्स, मिला लेटेस्ट अपडेट
कंपनी के दो नए फोन Redmi 7 और Redmi Y3 में लेटेस्ट अपडेट(Update) से कई बदलाव होने वाले हैं. आइए जानते हैं क्या-क्या बदल जाएगा...

कंपनी के दो नए फोन Redmi 7 और Redmi Y3 में लेटेस्ट अपडेट(Update) से कई बदलाव होने वाले हैं. आइए जानते हैं क्या-क्या बदल जाएगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 9:49 AM IST
  • Share this:
शियोमी(Xiaomi) अपने स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए खुशखबरी लाया है. कंपनी के दो नए फोन Redmi 7 और Redmi Y3 में लेटेस्ट अपडेट(Update) से कई बदलाव होने वाले हैं. कंपनी ने ट्वीट(Tweet) कर बताया कि Redmi 7 और Redmi Y3 के लिए ग्लोबल स्टेबल(Global Stable) ROM MIUI 10 अपडेट रोल आउट कर दिया है.

लेटेस्ट अपडेट MIUI 10 के OTA V10.3.6.0 से दोनों स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड का लेटेस्ट सिक्युरिटी पैच मिल जाएगा. साथ ही अपडेट से सिम कार्ड डिटेक्ट में आ रही परेशानी को भी फिक्स किया गया है.   शियोमी ने अपने ऑफिशियल फोरम पर इस लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने के लिंक और बाकी जानकारियां दी हैं. (ये भी पढ़ें- Jio की GigaFiber लैंडलाइन सर्विस: जानें कैसे करें इस्तेमाल और क्या है पूरा प्लान)

ये हुए बदलाव
सिक्योरिटी पैच और सिम डिटेक्शन में आ रही दिक्कत के अलावा कई यूजर्स ने ये भी शिकायत की थी कि फोन यूज करते समय अपने आप लॉक हो जाता था. उन यूजर्स की ये समस्या भी इस लेटेस्ट अपडेट के साथ फिक्स की गई है. वहीं, गेमिंग लवर्स के लिए इसके गेम टर्बो फीचर को भी फिक्स किया गया है. इसके अलावा गूगल कॉन्टैक्ट्स के लिए ऐप लॉक फीचर भी जोड़ा गया है.



Redmi 7 के फीचर्स
इस स्मार्टफोन में डॉट नॉच डिजाइन के साथ 6.26 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. फोन के फ्रंट में आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा है जो कि AI ब्यूटीफिकेशन और AI पोट्रेट मोड से लैस है. रियर कैमरे की बात करें तो रेडमी 7 में आपको डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इसमें प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्स का है. (ये भी पढ़ें- आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 27 Apps, गूगल ने प्ले स्टोर से किया डिलीट)
Loading...



Redmi Y3 के फीचर्स
रेडमी Y3 स्मार्टफोन में 6.26 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है, साथ ही फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी है. फोटोग्राफी के लिए फोन में मौजूद 32MP वाले सुपर सेल्फी कैमरे में ऑटो HDR मिलता है. इसके अलावा इसमें 4000 mAh की बैटरी मिलती है. यूजर्स इस कैमरे से फुल HD सेल्फी विडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. शियोमी का कहना है कि यह बैटरी दो दिन तक चल सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...