लाइव टीवी

Xiaomi यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! इस साल फोन में हो जाएंगे ये बड़े बदलाव

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 7:22 AM IST
Xiaomi यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! इस साल फोन में हो जाएंगे ये बड़े बदलाव
शियोमी फोन में कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं.

अगर आपके पास भी शियोमी (Xiaomi) का फोन है तो आपके लिए भी खुशखरी है, क्योंकि आपका फोन में जल्द नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 7:22 AM IST
  • Share this:
Xiaomi MIUI 12: चाइनीज़ स्मार्टफोन ब्रांड शियोमी (Xiaomi) अपने यूज़र्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है. कंपनी ने अपना नए ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 12 का ऑफिशियल टीज़र जारी कर दिया है. चाइनीज़ वेबसाइट वीबो पर रिलीज किए टीज़र से कंफर्म किया है कि शियोमी के पॉपुलर OS का नया वर्जन एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन के लिए बनाया जा रहा है. यह नया सॉफ्टवेयर पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुए MIUI 11 का सक्सेसर होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि लॉन्च होते ही उस समय यह रेडमी K20, रेडमी नोट 7 प्रो और पोको F1 के लिए रोलआउट कर दिया गया था.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! 150 रुपये से कम के प्लान में पाएं 24GB डेटा और फ्री कॉलिंग भी!)

miui 12
Photo: Weibo


इस नए सॉफ्टवेयर के आने से शियोमी के फीचर्स में कई बदलाव हो जाएंगे. टीज़र से नए फीचर्स का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. टीज़र में लिखे 12 नंबर के डिजाइन से मालूम हो रहा है कि नए OS से फोन के फॉन्ट में बदलाव हो जाएगा.

(ये भी पढ़ें- OFFER! 7,500 रुपये सस्ते में मिल रहा है Samsung का 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला यह फोन)

साथ ही इसके लोगो पोस्टर से यह भी समझा जा सकता है कि MIUI 11 की तरह MIUI 12 भी मिनिमलिस्टिक डिजाइन वाला होगा. वहीं नंबर '12' पर दिए गए ग्रेडिएंट शेड से ये भी समझा जा सकता है कि कंपनी नए शेड और कलर स्किम को उतार सकती है.
Mi Note 10
Mi Note 10


फिलहाल शियोमी ने कोई और जानकारी नहीं दी है, जिससे पता चले कि आने वाले नए OS MIUI 12 से और कौन से बदलाव होंगे, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले हफ्तों में नए फीचर्स की जानकारी भी सामने आ जाएगी.

(ये भी पढ़ें- Jio ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! फोन में बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो Call)

Mi Note 10 भी होगा लॉन्च
शियोमी जल्द अपना 108 मेगापिक्सल 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन Mi Note 10 भारत में लॉन्च कर सकता है. कंपनी ने इस फोन चाइना में नवंबर 2019 में ही लॉन्च कर दिया है और अब इसका इंतज़ार भारतीय यूज़र्स को भी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 7:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर