Xiaomi ने लॉन्च किया दमदार AC, बेहतरीन कूलिंग के साथ मिलेगी फ्रेश एयर भी; ज़्यादा नहीं है कीमत

Mijia फ्रेश एयर AC में 3500W कूलिंग क्षमता मौजूद है. (फोटो: Gizmochina)

Xiaomi के नए AC की सबसे खास बात ये है कि ये एसी ठंडी हवा के साथ-साथ फ्रेयर एयर भी प्रदान करता है. इस डिवाइस में फ्रेश एयर ब्लॉअर दिया गया है...जानें इसके सभी फीचर्स और कीमत.

  • Share this:
    Xiaomi ने Mijia ब्रैंड के तहत अपना नया एयर कंडीशनर (AC) लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस AC को चीन में पेश किया है, जहां इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. मिजिया फ्रेश एयर AC (Mijia Fresh Air Air conditioner) की कीमत 3,999 चीनी युआन (लगभग 45,500 रुपये) है. लेकिन प्री-ऑर्डर करने पर इस एसी को 2,499 चीनी युआन (करीब 28,500 रुपये) में खरीदा जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले कंपनी ने इसका प्रीमियम एडिशन लॉन्च किया था, लेकिन एसी की ये नई सीरीज़ एक एंट्री-लेवल डिवाइस के रूप में पेश की गई है.

    इस एसी को अंतरराष्ट्रीय बाज़ार या यूं कहें कि भारतीय बाज़ार में कब पेश किया जाएगा, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है. इस एसी की सबसे खास बात ये है कि ये एसी ठंडी हवा के साथ-साथ फ्रेयर एयर भी प्रदान करता है. इस डिवाइस में फ्रेश एयर ब्लॉअर दिया गया है, जिसमें ग्राहक को एक की कीमत में टू-इन-वन डिवाइस मिलते हैं. आइए जानते हैं कैसे है इस नए AC के फुल स्पेसिफिकेशंस....

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता हो गया Vivo का 44 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे वाला खूबसूरत स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM)

    मिलेगी 3500W कूलिंग
    गिज़मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक नए Mijia Fresh Air AC में फ्रेश एयर वॉल्यूम 60m3/h से घटकर 40m3/h हो गई है. इसके अलावा, इस एसी में 3500W कूलिंग क्षमता मौजूद है, जबकि इसकी हीटिंग क्षमता 4900W की है.

    इस प्रॉडक्ट में एक फ्रीक्वैंसी कनवर्ज़न मोटर दी गई है, ये इंडोर यूनिट 23dB ही शोर कर सकता है. प्रीमियम मॉडल की तुलना में नए मॉडल में UV-C डीप अल्ट्रावॉयलेट लाइट स्टेरिलाइजेशन फंक्शन और 3D स्टीरियो एयर सप्लाई फंक्शन नहीं दिए गए हैं.

    (ये भी पढ़ें- BSNL का बेहद सस्ता प्लान! सिर्फ 97 रुपये में मिलता है 36GB डेटा और फ्री कॉलिंग, मिलेंगे कई फायदे)

    नए एसी में चार-लेयर वाली HEPA फिलर दी गई है, जो कि फ्रेश एयर के लिए माइक्रो-पॉजिटिव प्रेशर ऑफर करती है. इसके अलावा एसी में हेल्दी ब्रीदिंग स्क्रीन दी गई है. ये तापमान और उमस को एक साथ कंट्रोल करती है. पूरे घर के लिए इस एसी में इंटेलिजेंट इंटर-कनेक्शन सपॉर्ट भी मौजूद है. अब देखना ये होगा कि भारत में इस एसी को लेकर क्या जानकारी सामने आती है.