• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • XIAOMI NEW FEATURE MORE THAN 35 EARTHQUAKES HAVE ALREADY BEEN GIVEN INFORMATION CHECK HOW VARPAT

Xiaomi का नया फीचर! कंपनी ने अब तक 35 से ज्यादा भूकंपों के बारे में यूजर को नोटिफिकेशन भेजकर किया है अलर्ट

Xiaomi

बुधवार को शिओमी (Xiaomi) ने जानकारी दी है कि कंपनी के Android पर आधारित कस्टम स्किन MIUI ने चीन में 4.0 रिक्टर स्केल और उस से ज्यादा के रिक्टर स्केल पर आने वाले भूकंप की सही जानकारी मिली है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बुधवार को शिओमी (Xiaomi) ने जानकारी दी है कि कंपनी के Android पर आधारित कस्टम स्किन MIUI ने चीन में 4.0 रिक्टर स्केल और उस से ज्यादा के रिक्टर स्केल पर आने वाले भूकंप की सही जानकारी मिली है. Xiaomi ने अपने सॉफ्टवेयर में नए फीचर को शामिल किया है जो यूज़र को भूकंप की नोटिफिकेशन भेजता है. शिओमी इस फीचर को अभी तक 8.5 लाख से ज्यादा डिवाइस पर जोड़ चुकी है. इस फीचर की कवरेज अभी चीन के 25 शहरों में है.

    स्मार्टफोन से लेकर स्मार्ट टीवी तक शामिल

    शिओमी ने एक पोस्ट को शेयर करते हुए इस फीचर की उपलब्धी की जानकारी चीनी भाषा में दी है. इस फीचर के अर्ली वॉर्निंग सिस्टम को अभी तक 8,640,477 डिवाइस पर जोड़ा जा चूका है, जिसमें स्मार्टफोन से लेकर स्मार्ट टीवी तक शामिल हैं. नेशनल डिजास्टर प्रिवेंशन एंड मिटिगेशन डे को कंपनी ने इस फीचर की उपलब्धी के लिए चुना है.

    ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya पर घर बैठें खरीदें सस्ता सोना, यहां मिल रहा है स्पेशल ऑफर, चेक करें पूरी डिटेल

    35 भूकंपो के बारे में पता लगा चुका ये सिस्टम

    Gizmochina की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गयी है की शिओमी का ये भूकंप की जानकारी देने वाला सिस्टम 500 दिनों से भी ज्यादा समय से एक्टिव है. शिओमी के अनुसार ये सिस्टम अभी तक 35 भूकंपो के बारे में पता लगा चुका है, जिसकी सफल जानकारी यूजर तक भेजी जा चुकी है.

    शिओमी पूरे चीन में स्थापित करेगी

    पोस्ट में कंपनी ने आगे ये भी बताया की इस फीचर को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए कंपनी Disaster Mitigation Research Institute के साथ काम करेगी. इसके साथ ही कंपनी इस सिस्टम को और फ़ैलाने के लिए National Emergency Broadcasting ,National Early Warning Release Center और China Earthquake Networks के साथ मिलकर काम करेगी. अभी इस सिस्टम की पहुंच चीन के सिर्फ 25 शहरों में ही है, जिसे शिओमी पूरे चीन में स्थापित करेगी. ऐसा माना जा रहा है की कंपनी धीरे-धीरे इस सिस्टम को दूसरे देशों में भी फ़ैलाने पर विचार कर सकती है.
    Published by:Varsha Pathak
    First published: