लाइव टीवी

पूरा मुड़ जाएगा Xiaomi के नए फोन का अनोखा कैमरा, लीक हो गए डिज़ाइन

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 5:10 PM IST
पूरा मुड़ जाएगा Xiaomi के नए फोन का अनोखा कैमरा, लीक हो गए डिज़ाइन
फाइल फोटो: News18.

रिपोर्ट के मुताबिक शियोमी ने क्वाड-कैमरा सिस्टम (quad-camera setup) के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो सेल्फी लेने के लिए आगे घूमता है और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के लिए फिर पीछे रोटेट हो जाता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने अनोखे कैमरे का डिज़ाइन का पेटेंट कराया है. लीक हुई रिपोर्ट से पता चला है कि शियोमी ने क्वाड-कैमरा सिस्टम (quad-camera setup) के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो सेल्फी लेने के लिए आगे घूमता है और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के लिए फिर पीछे रोटेट हो जाता है.

ये फोन देखने में असल में कैसा दिखेगा इसको लेकर लेट्स गो डिजिटल पर कुछ स्केच जारी हुए हैं, जिसमें फोन का यूनीक डिजाइन देखा जा सकता है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट फोन, मिलेगी 6000mAh की बैटरी)



गिज़मोचाइना पर छपी खबर के मुताबिक शियोमी की ओर से चीन में अंदर की ओर फोल्ड होने वाले एक स्मार्टफोन का पेटेंट फाइल किया गया है. इस पेटेंट में कंपनी की ओर से हैंडसेट को शोकेस करते हुए करीब 48 इमेज शेयर की गई हैं.



फोटो: Lets Go Digital
फोटो: Lets Go Digital


पेटेंट शोकेस के दौरान, शेयर की गई इमेज में फोन की स्क्रीन बीच से फोल्ड होते हुए दिखाई दे रही है, जिससे डिस्प्ले भी प्रोटेक्ट हो रहा है. फोल्डेबल फोन में कोई सेकेंडरी डिस्प्ले बाहर दिया जाएगा या फिर नहीं, इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं. क्लैमशेल स्टाइल में फोल्ड होने वाले मोटो राजर 2019 जैसे डिजाइन की तरह दिख रही है, जिसे भारत में कुछ दिन पहले लॉन्च किया गया था. इसके अलावा इसका डिज़ाइन बहुद हद तक सैमसंग के फोल्डेबल फोन Z Flip की तरह है.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

इससे पहले, कंपनी ने क्वाड-रियर कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल डिस्प्ले स्मार्टफोन का पेटेंट कराया था. पेटेंट के मुताबिक, प्राइमरी डिस्प्ले दिखने में किसी बाकी अल्ट्रा-स्लिम बेजेल्स और ईयरपीस अप टॉप के साथ स्मार्टफोन की तरह है. नए शियोमी पेटेंट वाले फोन में सेकेंडरी डिस्प्ले साइज पीछे दिए गए क्वाड-कैमरा हाउसिंग की तरह छोटा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 4:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading