लाइव टीवी

Xiaomi का दावा, कंपनी अगले साल दस से ज्यादा 5G फोन करेगी लॉन्च

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 6:35 PM IST
Xiaomi का दावा, कंपनी अगले साल दस से ज्यादा 5G फोन करेगी लॉन्च
शियोमी (Xiaomi) ने इस साल की शुरुआत में चीन में Mi 9 Pro 5G को लॉन्च किया.

कंपनी के सीईओ लेई ने कहा कि Mi 9 Pro 5G ने उम्मीद से बेहतर परफॉर्म किया, इसी वजह से शियोमी हर कीमत ब्रैकेट में फोन को लॉन्च करना चाह रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 6:35 PM IST
  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) के सीईओ लेई जुन (CEO Lei Jun) ने कहा कि कंपनी 2020 तक कम से कम दस 5 जी मोबाइल लॉन्च करेगी. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक उन्होंने ये बात चीन के वुज़ेन में होने वाले वर्ल्ड इंटरनेट कॉन्फ्रेंस में रॉयटर से कही. अब तक शियोमी के दो 5जी फोन आने वाले हैं. Mi Mix 3 5G को इसी साल बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस किया गया था. इसके बाद शियोमी ने इस साल की शुरुआत में चीन में Mi 9 Pro 5G को लॉन्च किया. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने बताया कि रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी के सीईओ लेई ने कहा कि Mi 9 Pro 5G ने उम्मीद से बेहतर परफॉर्म किया, इसी वजह से शियोमी हर कीमत ब्रैकेट में फोन को लॉन्च करना चाह रही है.

उन्होंने कहा. 'फोन निर्माता कंपनियों को डर है कि अगले साल से 5जी फोन नहीं बिकेंगे. इसलिए यह कदम आपको उठाना ही पड़ेगा, दूसरा कोई विकल्प नहीं है. हमें उम्मीद है कि ऑपरेटर्स 5जी के बेस स्टेशन को तेज़ी से बढ़ाएंगे.'

सितंबर में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा दिए एक बयान के मुताबिक भारत में उम्मीद की जा रही है कि 5जी का ऑक्शन साल 2019 के अंत में या 2020 की शुरुआत में होगा. भारत में अभी काफी कंपनियों ने 5जी की टेस्टिंग शुरू नहीं की है. 2020 तक इसकी टेस्टिंग शुरू किए जाने की उम्मीद है.

चूंकि भारत में शियोमी के रेडमी फोन काफी बिकते हैं इसलिए अगर कंपनी इसे लॉन्च करती है तो इसकी भी बिक्री होने की उम्मीद है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि साल 2020 में जो लोग चाहेंगे कि आगे की एडवॉन्स्ड टेक्नॉलजी वाला फोन खरीदा जाए जिससे अगर शियोमी का 5जी फोन लॉन्च होता है तो बढ़ती हुई मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...