11 हज़ार से भी कम है Xiaomi के नए फोन की कीमत, कैमरा 48 मेगापिक्सल

इस फोन की सबसे खास बात कम कीमत में इसका 48 मेगापिक्सल कैमरा है.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 6:48 AM IST
11 हज़ार से भी कम है Xiaomi के नए फोन की कीमत, कैमरा 48 मेगापिक्सल
इस फोन की सबसे खास बात कम कीमत में इसका 48 मेगापिक्सल कैमरा है.
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 6:48 AM IST
Xiaomi ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 7S लॉन्च कर दिया है. इस फोन की सबसे खास बात कम कीमत में इसका 48 मेगापिक्सल कैमरा है. कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है. इसमें 3जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है. वहीं दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले की कीमत 12,999 रुपये है. दी गई जानकारी के मुताबिक इस फोन की पहली सेल 23 मई को रखी गई है, जिसकी बिक्री Flipkart, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स पर होगी. आइए जानते हैं कैसे हैं इस फोन के फीचर्स...

रेडमी नोट 7S का डिस्प्ले


इस फोन में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है. फोन का डॉट नॉच डिस्प्ले इस फोन को बेहतरीन लुक देका है. फोन का फ्रंट और बैक पैनल Corning Gorilla Glass 5 की सुरक्षा दी गई है. कंपनी ने इस फोन में Octa-core Qualcomm Snapdragon 660 SoC दिया है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड  2.2GHz है.  रेडमी नोट 7एस एंड्रॉयड ओरियो पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर काम करेगा. (ये भी पढ़ें- खास है ये App, भेजा गया मैसेज Delete करने पर भी दोस्त को नहीं चलेगा पता)

Redmi 7S से क्लिक की गई फोटो


रेडमी नोट 7S का कैमरा
फोटोग्राफी की बात करें तो शियोमी ने रेडमी नोट 7S के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया है. इसमें एक 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. बता दें कि रेडमी ने इससे पहले Redmi Note 7 Pro को भी 48 मेगापिक्सल कैमरा पेश किया था. बात करें फ्रंट कैमरे की तो इस फोन में सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा है. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )

कनेक्टिविटी
Loading...

पावर के लिए इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है. साथ ही कंपनी ने टाइप C यूएसबी पेश किया है, जो क्विक चार्ज 4 फीचर के साथ आता है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और वाई-फाई सपोर्ट शामिल है.

-Jio सिम यूज़र्स को फायदा, मुफ्त में एक जगह सेव करें अपनी सारी पसंदीदा फिल्में, देखें वीडियो
-
WhatsApp पर बिना ऑनलाइन आए पढ़ें किसी का भी मैसेज, नहीं बदलेगा ‘Last Seen’


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...