लाइव टीवी

हाथ में लिए हुए ही Xiaomi के इस फोन में लग गई आग, देखें वीडियो

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 10:31 AM IST
हाथ में लिए हुए ही Xiaomi के इस फोन में लग गई आग, देखें वीडियो
रिपोर्ट के मुताबिक जब एक टेक्नीशियन फोन को सही करने के लिए बैक पैनल को खोलने की कोशिश कर रहा था तभी अचानक उसमें आग लग गई.

रिपोर्ट के मुताबिक जब एक टेक्नीशियन फोन को सही करने के लिए बैक पैनल को खोलने की कोशिश कर रहा था तभी अचानक उसमें आग लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः स्मार्टफोन में आग लगने की खबरें हमें अक्सर सुनाई पड़ती रहती है. ऐसी ही हाल ही में हुई एक घटना में रेडमी नोट 6 प्रो (Redmo Note 6 Pro) में भी आग गई. घटना गुजरात की है. एक गुजराती डेली में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जब एक टेक्नीशियन फोन को सही करने के लिए बैक पैनल को खोलने की कोशिश कर रहा था तभी अचानक उसमें आग लग गई. फोन से पहले धुआं निकलने लगा फिर इसमें आग लग गई. घटना का वीडियो भी शेयर किया गया है. हालांकि, इस घटना की वजह से किसी को चोट नहीं पहुंची है. वीडियो देखने से लगता है कि रेडमी नोट 6 प्रो काफी जल गया.

वीडियो सोर्स- यूट्यूब

Xiaomi ने बताई वजह-
गैजेट्स 360 की खबर के मुताबिक शाओमी के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, 'गुजरात में रेडमी नोट 6 प्रो में आग लगने की घटना के बाद हमारी टीम यूजर के पास पहुंची. टीम ने बताया कि फोन जब लोकल रिपेयर शॉप पर लाया गया तब वह पहले से ही फिजिकली डैमेज्ड था. आगे की जांच में हमने पाया कि लोकल शॉप ओनर ने इस फोन को ठीक करने की बजाय इसे और नुकसान पहुंचाया था. हमारी इस बारे में यूजर से बात हो गई है और यह केस अब बंद कर दिया गया है. हम यूजर्स के अपील करते हैं कि फोन को ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से ही रिपेयर कराएं.



Redmi Note 6 Pro स्पेसिफिकेशन्स-
शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दी गई है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. स्क्रीन पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है. यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता है. स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है.

कैमरे की बात करें तो पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप है. प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर का. -फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है.
- फोन की बैटरी 4000 एमएएच की है और यह क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर