• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Xiaomi का स्मार्ट टीवी, स्मार्टफोन खरीदना आज से होगा महंगा, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

Xiaomi का स्मार्ट टीवी, स्मार्टफोन खरीदना आज से होगा महंगा, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

 smartphone

smartphone

आज 1 जुलाई से श्याओमी (Xiaomi) के स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी महंगे हो जाएंगे. कोरोना यहां भी कीमतों को प्रभावित कर रहा है. कंपनी ने कहा है कि वो अपने स्मार्टफोन्स और स्मार्ट टीवी की कीमतों में 1 जुलाई से 3-6 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली . आज 1 जुलाई से श्याओमी (Xiaomi) के स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी महंगे हो जाएंगे. कोरोना यहां भी कीमतों को प्रभावित कर रहा है. कंपनी ने कहा है कि वो अपने स्मार्टफोन्स और स्मार्ट टीवी की कीमतों में 1 जुलाई से 3-6 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी. कंपनी के सामने उपकरणों की कमी और ज्यादा शिपिंग चार्ज जैसी मुश्किलों आ रहा हैं.
    श्याओमी इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल से, सप्लाई चैन में कमी का सामना करना पड़ा है. प्रवक्ता ने कहा कि डिमांड और सप्लाई में बड़ा अंतर आ रहा है. लिहाजा स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स में इस्तेमाल होने वाले ज्यादातर उपकरणों (चिपसेट, डिस्प्ले पैनल, डिस्प्ले ड्राइवर, बैक पैनल, बैटरी आदि) की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी गई है.

    यह भी पढ़ें- अनलॉक होती इकोनॉमी में जून के Auto Sales आंकड़ों पर रहेगी बाजार की नजर, जानिए क्या हैं अनुमान

    शिपिंग चार्ज में अप्रत्याशित बढ़ोतरी
    इसके साथ शिपिंग चार्ज में अप्रत्याशित बढ़ोतरी का करीब सभी टेक्नोलॉजी कंपनियों पर असर पड़ा है, जिसमें श्याओमी भी शामिल है. प्रवक्ता ने कहा कि जहां उन्होंने बढ़ती हुई कीमतों को संभालने की कोशिश की है, हमारे कुछ प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है. उन्होंने आगे कहा कि वे 1 जुलाई से अपने स्मार्ट टीवी की कीमतों में 3-6 फीसदी की बढ़ोतरी देख रहे हैं.

    यह भी पढ़ें- Work From Home : यहां Office आकर काम करने वालों को मिलती है ज्यादा सेलरी, जानें क्यों और कैसे?
    LED टेलीविजन की भी कीमतें बढ़ेंगी
    स्मार्टफोन्स की कीमतों के समान प्रतिशत के साथ बढ़ने की उम्मीद है. LED टेलीविजन में भी इस महीने कीमतें 3 से 4 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि पैनल की कीमत वैश्विक बाजार में बढ़ी है, जिसके साथ लॉजिस्टिक्स खर्च में भी इजाफा आया है. अप्रैल में भी ऑपरेटिंग कीमत में बढ़ोतरी आई है. यह समुद्री रास्ते में परिवहन के चार्ज और घरेलू परिवहन की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से हुआ है.
    टीवी अप्लायंस और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की पूरी श्रेणी में सबसे बड़े सेगमेंट में से एक है. इसकी सेल वैल्यू करीब 25 हजार करोड़ रुपये है. उद्योग सगंठन द्वारा दी गई ज्वॉइंट रिपोर्ट के मुताबिक, टीवी मार्केट के 2024-25 में 284 लाख यूनिट तक होने की उम्मीद है, जो 2018-19 में 175 लाख यूनिट था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज