• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 5 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Xiaomi का बेहद यूनीक स्मार्ट चश्मा लॉन्च! कर सकेंगे कॉलिंग

5 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Xiaomi का बेहद यूनीक स्मार्ट चश्मा लॉन्च! कर सकेंगे कॉलिंग

Xiaomi स्मार्ट ग्लास पेश किया गया है.

Xiaomi स्मार्ट ग्लास पेश किया गया है.

शियोमी स्मार्ट Glasses देखने में बिल्कुल एक आम धूप वाला चश्मा जैसा लगता है, लेकिन इसमें बहुत ही यूनीक फीचर्स दिए गए हैं. जानें इसक कीमत और पूरे स्पेसिफेकेशंस

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने एक नया स्मार्ट चश्मा (Xiaomi Smart Glasses) लॉन्च किया है. शियोमी स्मार्ट Glasses देखने में बिल्कुल समान्य सनग्लास जैसा लगता है, लेकिन इसमें सेंसर्स सहित कई अन्य स्मार्ट फीचर्स को इनेबल करने के लिए इसमें इमेजिंग सिस्टम दिया गया है. इस स्मार्ट चश्मे में कॉल, मैसेज, नेविगेशन और फोटो तक लेने की सुविधा दी गई है.

    इस चश्मे से आप आराम से कॉल कर सकते हैं. साथ ही इससे फोटो भी लिया जा सकता है. इतना ही नहीं इसमें नेविगेशन और रियल-टाइम टेक्स्ट ट्रांसलेशन आदि शामिल हैं. आप अपनी आखों के सामने किसी शब्द को मनचाही भाषा में ट्रांसलेट भी कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- iPhone 13 Mini है नई सीरीज़ का सबसे सस्ता आईफोन, मिलेगा बेहतरीन कैमरा और 512GB तक स्टोरेज)

    हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्ट चश्मे की कीमतों के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi का ये स्मार्ट चश्मा सबसे पहले चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. माना जा रहा है कि ग्लोबल मार्केट में इसे पेश करने से पहले इस वियरेबल को चीन में उपलब्ध कराया जा सकता है.

    ये स्मार्ट चश्मा काफी हल्का है, जिनका वजन सिर्फ 51 ग्राम है. इनमें नया माइक्रोएलईडी ऑप्टिकल वेबगाइड टेक्नोलॉजी दी गई है, ताकि आपकी आंखों के सामने मैसेज और नोटिफिकेशन को डिस्प्ले किया जा सके.

    (ये भी पढ़ें- पहले से काफी सस्ता मिल रहा है Samsung का 7000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

    चश्में में मिलेगा कैमरा भी…
    इस चश्में में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो दूसरों की तस्वीर क्लिक करने में मदद करेगा. कंपनी का कहना है कि ये चश्मा ऑडियो को भी टेक्स्ट में ट्रांसलेट करने में सक्षम है. MicroLED में हाई पिक्सल डेंसिटी मौजूद है और इसका स्टक्टचर काफी सरल है.

    सभी पुश नोटिफिकेशन के अलावा इसमें आपको स्मार्ट होम अलार्म, ऑफिस ऐप्स के ज़रूरी जानकारी के मैसेज भी शो करेगा. कंपनी का दावा है कि ये स्मार्ट चश्मा न सिर्फ स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सेकेंड स्क्रीन का काम करेगा बल्कि इंडिपेंडेंट ऑपरेटिंग कंपैटिबिलिटी के साथ एक नए स्मार्ट टर्मिनल के रूप में भी काम करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज