200 मेगापिक्सल कैमरे वाले नए फोन पर लाने की तैयारी में Xiaomi, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

फाइल फोटो: Mi 11 Ultra.

फाइल फोटो: Mi 11 Ultra.

शियोमी के Mi 11X Pro भारत में 108-मेगापिक्सल सैमसंग HM2 प्राइमरी सेंसर के साथ लॉन्च करने के बाद पता चला है कि कंपनी 200 मेगापिक्सल सेंसर पर काम कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 1:53 PM IST
  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) नए स्मार्टफोन को 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ लाने की तैयारी कर रही है. नई रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि चीनी टेक्नोलॉजी से निर्मित शियोमी के Mi 11X Pro भारत में 108-मेगापिक्सल सैमसंग HM2 प्राइमरी सेंसर के साथ लॉन्च करने के बाद 200 मेगापिक्सल सेंसर पर काम कर रही है. इंटरनेट पर काफी समय से 200 मेगापिक्सल के सेंसर के बारे खबरें आ रही है. खबर है कि सैमसंग 200 मेगापिक्सेल ISOCELL सेंसर कैमरा पर काम कर रहा है.

ट्वीट एवं वीबो (Weibo) के माध्यम से टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने 200-मेगापिक्सेल सेंसर टेक्नोलॉजी की पुष्टि की है. ट्वीट में Xiaomi द्वारा 200-मेगापिक्सल सेंसर स्मार्टफोन लॉन्च करने का कोई स्पष्टीकरण नहीं किया. Weibo की एक पुरानी पोस्ट  जिसमें आइस यूनिवर्स (Ice Universe) ने दावा किया था कि ये विशेष रूप से ISOCELL सेंसर सैमसंग द्वारा विकसित किया जा रहा है और इसमें 0.64-माइक्रोन पिक्सेल है.

ये भी पढ़ें- अभी बदल लें WhatsApp की ये 7 Settings, लास्ट सीन से लेकर प्रोफाइल तक हमेशा सेफ रहेंगी डिटेल)

स्क्रीनशॉट: Twitter
स्क्रीनशॉट: Twitter.

ऐसा पहली बार नहीं है कि सैमसंग का नाम 200-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के निर्माता के रूप में सामने आया है. आइस यूनिवर्स के एक ट्वीट के अलावा WHYLAB ने भी दावा किया था कि सैमसंग इस सेंसर पर काम कर रहा है. WHYLAB ने दावा किया कि इस तकनीक से निर्मित सैमसंग कैमरा 200-मेगापिक्सल सेंसर 1/1.37-इंच के हैं और इसमें 1.28-माइक्रोन पिक्सल हैं.

(ये भी पढ़ें- JioFiber, BSNL, Airtel: ये हैं 100Mbps स्पीड वाले 5 बेस्ट प्लान, कम कीमत में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा)

इसमें 4-इन-1 के साथ-साथ 16-इन -1 पिक्सेल बायनिंग तकनीक द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों में आप अपने सहूलियत के हिसाब से पिक्सेल बायनिंग कर सकते है. साथ ही सेंसर को 16 हज़ार वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए भी टैप किया गया था.



उस समय WHYLAB ने ये भी कहा कि सेंसर ZTE अक्स ऑन 30 प्रो 5G में डेब्यू कर सकता है, हालांकि, स्मार्टफोन को सैमसंग द्वारा 64-मेगापिक्सल सेंसर के साथ लॉन्च किया गया था. LetsGoDigital के मार्क पीटर्स ने एक ट्वीट में दावा किया था कि सैमसंग गैलेक्सी S22 में 200 मेगापिक्सल का सेंसर होगा. उन्होंने टेक्निज़ो कॉन्सेप्ट के साथ मिलकर 200-मेगापिक्सल के ओलंपस कैमरे को उजागर करते हुए 3D प्रोडक्ट रेंडर भी शेयर किया लेकिन इस संबंध में अब तक कोई ठोस जानकारी नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज