Xiaomi ला रहा है दुनिया का पहला 64MP कैमरा स्मार्टफोन, कैमरा क्वालिटी देख हैरान रह जाएंगे

शियोमी दुनिया की पहली ऐसी कंपनी होगी, जो 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन लॉन्च करेगी... देखें इस कैमरे की क्वीलिटी...

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:12 PM IST
Xiaomi ला रहा है दुनिया का पहला 64MP कैमरा स्मार्टफोन, कैमरा क्वालिटी देख हैरान रह जाएंगे
File Photo
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:12 PM IST
Xiaomi के 64 मेगापिक्सल फोन को लेकर कई दिनों से अफवाहें आ रही थी. मगर अब कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि वह 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन बनाने पर काम कर रही है. यानी कि शियोमी दुनिया की पहली ऐसी कंपनी होगी, जो 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन लॉन्च करेगी.

चाइनीज़ वेबसाइट Weibo पर शियोमी ने एक पोस्ट जारी किया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल कैमरे की सैंपल फोटो देखी जा सकती है. फोटो में एक बिल्ली दिखाई गई है. इसकी ज़ूम क्वालिटी देखें तो इतनी बेहतरीन है कि छोटी-छोटी बारीकियां भी आसानी से देखी जा सकती हैं. कंपनी की इस पोस्ट से एक और बात कंफर्म हो गई है कि आने वाला 64MP फोन ‘Redmi Series’ का होगा.  (ये भी पढ़ें- Aadhaar और PAN कार्ड पर अलग-अलग है नाम, तो ऐसे कराएं ठीक) 

रेडमी ने 64MP कैमरे से क्लिक की फोटो पोस्ट की है


ऐसा होगा 64MP कैमरा

अभी इस 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले रेडमी फोन का कोई नाम नहीं दिया गया है. कहा जा रहा है कि इसमें सैमसंग का 64 MP SOCELL Bright GW1 सेंसर होगा, जिसकी घोषणा मई में हुई थी. लॉन्चिंग के वक्त सैमसंग ने इस सेंसर की डिटेल दी थीं.

यह एक फोर पिक्सल बिनिंग टेक्नोलॉजी होगी, जो 16 मेगापिक्सल की चार इमेज को मर्ज करेगी. इसके लिए 0.8-micron के साथ सेंसर पर टेट्रासेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. सोशल मीडिया पोस्ट में दिए गए कैमरा सैंपल के मुताबिक, कैमरा में टॉप-नॉच जूमिंग टेक्नोलॉजी होगी. इसके अलावा अल्ट्रा पिक्सल मोड मिलने की भी उम्मीद है.  (ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)

Samsung और Realme भी ला रहे 64MP फोन
Loading...

इसके अलावा खबर है कि सैमसंग आने वाले समय में 64 मेगापिक्सल कैमरे से लैस गैलेक्सी A सीरीज़ का फोन लॉन्च करेगी. इसी तरह से रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने बीते महीने ही कंपनी के नए फोन के 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन लाने की बात कही थी.
First published: July 23, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...