4 मई को हमेशा के लिए बंद हो रही है Yahoo की 16 साल पुरानी पॉपुलर सर्विस, पहले ही डाउनलोड कर लें डेटा

Photo Credit: (Yahoo/Screenshot).

Photo Credit: (Yahoo/Screenshot).

Yahoo Answes 4 मई को हमेशा के लिए शट डाउन हो रहा है. याहू अपने यूज़र्स को उनके जवाब (answers) के डेटा को डाउनलोड करने का ऑप्शन दे रहा है. सब्सक्राइबर्स ऐसा 30 जून से पहले कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2021, 11:31 AM IST
  • Share this:
Yahoo Answers 4 मई को बंद होने जा रहा है. ये एक डिजिटल फोरम है, जिस पर पब्लिक के अलग-अलग टॉपिक के सवाल पोस्ट किए जाते हैं. 20 अप्रैल से Yahoo Answers वेबसाइट रीड-ओनली मोड पर आ जाएगी. इसका मतलब हुआ कि इस दिन के बाद से यूज़र्स याहू आंसर्स के सवाल या दूसरे के सवाल के जवाब भी नहीं दे पाएंगे. 4 मई के बाद yahoo answers सीधे याहू के होमपेज पर रीडायरेक्ट हो जाएगा. याहू अपने यूज़र्स को उनके जवाब (answers) के डेटा को डाउनलोड करने का ऑप्शन दे रहा है. सब्सक्राबर्स ऐसा 30 जून से पहले कर सकते हैं.

FAQ पेज के मुताबिक, ‘आपके याहू के जवाबों का डाउनलोडेड डेटा में यूज़र के सभी जेनेरेटेड कंटेट वापस मिल जाएंगे, जिसमें सवालों की लिस्ट, सवाल, जवाब की लिस्ट और कोई भी पेज शामिल है. जानकारी के लिए बता दें कि ग्राहक किसी और यूज़र के कंटेंट, यानी कि उनके सवाल और जवाब को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में मिल रहा है भारत का पहला 7000mAh बैटरी वाला दमदार सैमसंग फोन, मिलेगी 8GB RAM)



जानें क्यों लिया गया ये फैसला
याहू ने अपने एक्टिव याहू Answers मेंबर्स को एक नोट भी भेजा है, ताकि समझाया जा सके कि कंपनी ने ऐसा फैसला क्यों लिया है.  नोट में याहू ने स्वीकार किया कि कुछ सालों में इसकी पॉपुलैरिटी कम हो गया थी, जिससे कंपनी अपने अन्य विकास उत्पादों में की तरफ फोकस कर रहा है.

कंपनी ने नोट में लिखा, ‘हमने दुनिया भर के लोगों को जोड़ने और जानकारी साझा करने में मदद करने के लिए 16 साल पहले Yahoo Answers लॉन्च किया था. आपके और लाखों अन्य यूज़र्स के साथ हमने विभिन्न विषयों पर सवाल पूछने और उत्तर देने के लिए वेब पर सबसे अच्छी जगह बनाई.'

(ये भी पढ़ें- शुरू हो रही है साल की सबसे बड़ी सेल Mi Fan Festival 2021! हर दिन 1 रुपये में पाएं सामान, फोन पर भी भारी छूट)

कंपनी ने लिखा, 'हमें गर्व है कि हमने मिलकर इस उपलब्धि को हासिल किया और हम आज आपको बता रहे हैं कि हमने 4 मई को Yahoo Answers को बंद करने का फैसला किया है.’ Yahoo Answers, सबसे पुराने पब्लिक Q&A प्लेटफॉर्म में से एक है, जो अपने लंबे प्रश्नों के लिए जाना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज