बड़ी खबर! 15 दिसंबर से बंद हो जाएगा Yahoo ग्रुप! जल्द करें दूसरे अकाउंट पर डाटा ट्रांसफर

15 दिसंबर से नहीं कर याहू ग्रुप्स के जरिए मेल
15 दिसंबर से नहीं कर याहू ग्रुप्स के जरिए मेल

Yahoo ने 15 दिसंबर से Yahoo Groups को बंद करने का फैसला किया है. 15 दिसंबर के बाद लोग याहू ग्रुप्स के जरिए ना तो मेल भेज पाएंगे और ना ही रिसीव कर पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 11:29 AM IST
  • Share this:
Yahoo ने अपनी वेबसाइट पर एक संदेश जारी कर कहा कि पिछले कई वर्षों से उपयोग में लगातार गिरावट का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते 15 दिसंबर से Yahoo Groups को बंद करने का फैसला किया है. साल 2017 में याहू को खरीदने वाली वेरिजोन ने मंगलवार को इस फैसले का अनाउंसमेंट कर दिया. याहू वेब पर अपने समय का सबसे बड़ा मैसेज बोर्ड सिस्टम रहा है, जो अब अपना सफर इस साल के आखिर में खत्म करने जा रहा है.

कंपनी ने जारी किया संदेश
याहू ग्रुप्स पिछले कई सालों से इस्तेमाल में लगातार गिरावट का सामना कर रहा है. हमने यह भी देखा कि यूजर प्रीमियम और भरोसेमंद कंटेंट चाहते हैं. हालांकि ऐसे फैसले करना कभी भी आसान नहीं होता है लेकिन, हमें कभी-कभी उन प्रोडक्ट के बारे में कठिन फैसले ले लेने चाहिए जो हमारी लॉन्ग टाइम स्ट्रैटेजी के लिए ठीक हैं. अब हम कारोबार के दूसरे क्षेत्रों पर फोकस करेंगे.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: अब सरकारी दफ्तरों में BSNL और MTNL का उपयोग करना होगा जरुरी, सरकार ने जारी किए निर्देश
मेल भेजना और रिसीव करना होगा बंद


कंपनी ने कहा, “आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए ईमेल आपके ईमेल में रहेंगे, लेकिन 12 अक्टूबर से नए ग्रुप नहीं बनाए जा सकेंगे और 15 दिसंबर के बाद लोग याहू ग्रुप्स के जरिए ना तो मेल भेज पाएंगे और रिसीव कर पाएंगे. वेबसाइट भी उपलब्ध नहीं रहेगी. हालांकि याहू मेल पहले की तरह काम करते रहेंगे.''

2001 में शुरू हुई थी सर्विस
करीब 19 साल पहले याहू ग्रुप्स सर्विस 2001 में शुरू की गई थी और यह रेडिट, गूगल ग्रुप्स और फेसबुक ग्रुप्स के मुकाबले मजबूती से नहीं टिक सकी. अमेरिकी वायरलेस संचार सेवा प्रदाता वेरीजोन ने 2017 में याहू के इंटरनेट कारोबार को 4.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज