Gmail के इन दो फीचर्स का अब आप नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल, ये है वजह

Gmail के इन दो फीचर्स का अब आप नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल, ये है वजह
Google ने Gmail ऐप के My Account का नाम बदलकर Manage your Google अकाउंट कर दिया है.

Google ने Gmail के लिए एक अपडेट पेश किया है. अपडेट में कंपनी नए फीचर जोड़ नहीं रही है, बल्कि कुछ फीचर्स को हटा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2018, 6:39 PM IST
  • Share this:
अब आप Gmail के दो फीचरों का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. टेक्नोलॉजी दिग्गज Google ने Gmail के लिए एक अपडेट पेश किया है. इस अपडेट में कंपनी नए फीचर जोड़ नहीं रही है, बल्कि कुछ फीचर्स को हटा रही है. Google पिछले इस्तेमाल और अकाउंट टाइप के आधार पर nudges फीचर को Gmail से हटा रही है. इसके अलावा, कंपनी क्विक रिस्पॉन्स फीचर को भी Gmail से हटा रही है. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में nudges फीचर को लॉन्च किया था. यह फीचर जल्द रिस्पॉन्स पाने के लिए यूजर को मैसेज का जवाब देने की याद दिलाता था.

माय अकाउंट का नाम हुआ Manage your Google अकाउंट
इसके अलावा, कंपनी क्विक रिस्पॉन्स फीचर को भी हटा रही है. क्विक रिस्पॉन्स फीचर को इसके कम इस्तेमाल के कारण हटाया जा रहा है. Google ने Gmail ऐप के माय अकाउंट (My Account) का नाम बदलकर Manage your Google अकाउंट कर दिया है. इसके अलावा, inbox में ई-मेल्स स्नूज करने के लिए Someday फीचर भी दिया गया है. Someday फीचर बिना तारीख के Snoozed फोल्डर में ई-मेल्स छिपा (हाइड) लेगा. कंपनी चरणबद्ध तरीके से यह अपडेट ला रही है और यह आप तक जल्द ही पहुंच जाएंगे.

हाल में आया है Undo send फीचर
Google हाल में Android पर अपने Gmail ऐप के लिए बहु-प्रतीक्षित अपडेट लेकर आया है. कंपनी ने Android के लिए Undo send (अनडू सेंड) फीचर पेश किया है. अभी तक यह फीचर केवल Gmail के वेब वर्जन पर उपलब्ध था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Gmail वर्जन 8.7 या इससे हायर वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर इसका फायदा ले पाएंगे. इस फीचर की मदद से यूजर भेजे गए ई-मेल को वापस ले सकेंगे. साथ ही, ई-मेल पाने वाले व्यक्ति के इनबॉक्स से भी इसे हटा देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading