TV देखना जल्द हो सकता है सस्ता, नया नियम लाने की तैयारी में TRAI

TV देखना जल्द हो सकता है सस्ता, नया नियम लाने की तैयारी में TRAI
आने वाले समय में TV देखना सस्ता हो सकता है

ग्राहकों के ओर से बिल बढ़ने की शिकायतों को लेकर TRAI ने शुक्रवार को (18 अक्टूबर) स्टेकहोल्डर्स के साथ एक बैठक की है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 3:36 PM IST
  • Share this:
जल्द ही आपके केबल और DTH का बिल (cable and dth bill) सस्ता हो सकता हैं. दरअसल नया टैरिफ ऑर्डर (new tarrif order) आने के बाद से ग्राहकों के तरफ से बिल बढ़ने की शिकायतें आ रही थीं, जिसको लेकर TRAI ने शुक्रवार को (18 अक्टूबर) स्टेकहोल्डर्स के साथ एक बैठक की है.

सीएनबीसी- आवाज़ से खास बातचीत में TRAI के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि हमेशा ग्राहकों के हित को ध्यान में रखा जाएगा जिसके लिए TRAI नए टैरिफ ऑर्डर को रिव्यू कर रही है और नए टैरिफ ऑर्डर से पारदर्शिता आएगी. इस पर 2-3 हफ्ते में TRAI रेगुलेशन जारी करेगा. उन्होंने आगे कहा कि पुराने टैरिफ ऑर्डर में कई तरह की खामियां है. ब्रॉडकास्टर अलग-अलग बुके मुहैया करा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक नए साल से नया टेरिफ ऑर्डर लागू होगा.

ये भी पढ़ें- भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप



TRAI ने पहले भी की है नई व्यवस्था से बदलाव की बात
इससे पहले भी ट्राई ने टैरिफ सिस्टम की खामियों को दुरुस्त करने के लिए उसमें बदलाव करने की बात कही थी. ट्राई ने कहा कि नई व्यवस्था से बदलाव का नया दौर शुरू हो गया है और पारदर्शित भी बढ़ी है. उन्होंने कहा अब ग्राहक कई ऑपरेटरों में से अपनी पसंद का कोई भी ऑपरेटर चुन सकते हैं.



जून में दिए गए एक इंटरव्यू में ट्राई चीफ ने कहा था कि जब भी कोई नई चीज आती है तो वह कुछ क्षेत्रों में उम्मीद से भी काम कर पाती है. तो वहीं कुछ क्षेत्रों में सुधार की गुंजाइश भी होती है गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में ट्राई नया केबल प्राइस रिजीम लेकर आया था.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स पर अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट में आपका फोन तो नहीं...

उन्होंने कहा कि हम यह देख रहे हैं कि टैरिफ सिस्टम को लागू करने में कोई कमी तो नहीं रह गई ताकि उसमें सुधार किया जाए. गड़बड़ियां ठीक करने के लिए डाटा की भी ज़रूरत पड़ेगी.
(सोर्स-CNBC Awaaz)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading