• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • बदल जाएगा अब आपका WhatsApp, आ गया नया फीचर

बदल जाएगा अब आपका WhatsApp, आ गया नया फीचर

इस नए फीचर से बाद वॉट्सऐप काफी बदल जाएगा.

इस नए फीचर से बाद वॉट्सऐप काफी बदल जाएगा.

WhatsApp में इस नए अपडेट के साथ ही आपको तमाम ऐसे फीचर्स मिलेगें जो कि काफी बेहतरीन होंगे.

  • Share this:
    वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने आईओएस यूज़र्स (iOS Users) के लिए टेस्ट फ्लाइट बीटा प्रोग्राम (Test Flight Beta Programme) के तहत नया अपडेट 2.20.10.23 लेकर आया है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस बीटा अपडेट में बताए गए सारे फीचर्स ऐपल के ऐप स्टोर में अगले ऑफीशियल अपडेट में उपलब्ध होंगे. अब आईओएस के लिए आने वाला यह नया अपडेट iOS13 SDK को सपोर्ट करेगा, जिसका मतलब है कि वॉट्सऐप आईओएस 13 के कुछ खास फीचर्स को सपोर्ट करेगा. इनमें से कुछ फीचर्स ये हैं-

    हैप्टिक टच (Haptic Touch)-
    ऐपल का हैप्टिक टच अब चैट और मीडिया फीचर्स को भी सपोर्ट करेगा. यूज़र्स वॉट्सऐप पर अक्सर लोकेशन भेजते या रिसीव करते हैं. अगर फोन में डार्क थीम को सेट किया गया है तो ऐसी स्थिति में मैप डार्क थीम में दिखेगा. बता दें कि हैप्टिक टच, 3-D टच से अलग है.

    लो डेटा मोड (Low Data Mode)-
    लो डेटा मोड आईओएस 13 (iOS13) में पहले से ही मौजूद है. यह कम्पैटिबिल ऐप्लीकेशंस द्वारा कंज्यूम किए जाने वाले डेटा की मात्रा को कम कर देता है. एक बार जब इस फीचर को फोन में इनेबल कर दिया जाता है तो वॉट्सऐप ऑटोमेटिक तौर पर इसे इनेबल कर देता है.

    कॉनेटैक्ट इंटीग्रेशन (Contact Integration)-
    इस फीचर के तहत आईओएस फीचर का यूज़ करके यूज़र्स किसी भी आइटम को सीधे तौर पर वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स को शेयर कर पाएंगे. जब भी कोई यूज़र किसी मीडया फाइल या डॉक्युमेंट को शेयर करना चाहेगा तो यूज़र के टॉप कॉन्टैक्ट में यूज़र का सुझाव दिखेगा.

    चैट फिक्स (Chat Fix)-
    पहले रिपोर्ट किया गया था कि कुछ यूज़र्स ने गलत चैट बैज की शिकायत की थी. यूज़र्स का कहना था कि मैसेज की संख्या 999 क्रॉस करने पर गलत बैज दिखाता है. लेकिन नए अपडेट में अब यह "999+" बैज दिखाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज