होम /न्यूज /तकनीक /YouTube Emotes हुआ पेश, जानें क्या है ये और इसे कैसे करना है इस्तेमाल?

YouTube Emotes हुआ पेश, जानें क्या है ये और इसे कैसे करना है इस्तेमाल?

YouTube Emotes हुआ पेश

YouTube Emotes हुआ पेश

YouTube ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए नए YouTube Emotes को पेश किया है. ये Twitch पर मिलने वाले फीचर से मिलता जुलता है.

हाइलाइट्स

यूट्यूब ने पेश किया YouTube Emotes
वीडियो में कमेंट्स होंगे और भी दिलचस्प
फिलहाल गेमिंग के लिए किया गया है पेश

नई दिल्ली. YouTube ने वीडियो में कमेंट्स को और भी दिलचस्प बनाने के लिए नया तरीका यूजर्स के लिए पेश किया है. ऐसा लग रहा है कि गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने Twitch पर मौजूद एक फीचर से इंस्पायर होकर इस नए तरीके को पेश किया है. प्लेटफॉर्म ने गेमिंग के लिए YouTube Emotes को पेश किया है. आइए जानते हैं बाकी डिटेल.

अपने एक सपोर्ट पेज में YouTube ने Emotes के बारे में जानकारी दी है. YouTube ने पोस्ट में कहा है कि Emotes स्टैटिक इमेज के फन सेट्स हैं, इन्हें कम्युनिटी की सेंस बिल्ड करने के लिए पूरे प्लेटफॉर्म में इस्तेमाल किया जा सकता है. प्लेटफॉर्म ने कहा है कि फिलहाल गेमिंग के लिए Emotes क्रिएट किए गए हैं. हालांकि, बाद में और भी थीम्स पर Emotes रोलआउट किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: YouTube वीडियो की डिटेल में लिंक कैसे ऐड करें, जानिए बेहद आसान तरीका

YouTube ने ये भी जानकारी दी है कि गेमिंग Emotes को इंडिपेंडेंट आर्टिस्ट्स Abelle Hayford, Guy Field और Yujin Won द्वारा क्रिएट किया गया है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसका ग्लोबल रोलआउट किया गया है या नहीं.

YouTube Emotes को कैसे करें इस्तेमाल?

यूजर्स को किसी वीडियो में लाइव चैट या कमेंट्स सेक्शन में स्माइली आइकन दिखाई देगा. Emotes को यूज करने के लिए इस आइकन पर क्लिक करें. यहां आपको उपलब्ध सभी emotes & emojis दिखाई देंगे. YouTube emotes किसी भी चैनल मेंबरशिप कस्टम इमोजी के नीचे मौजूद होंगे. यूट्यूब ने ये भी कहा है कि Emotes के स्पेसिफिक नेम भी हैं. यूजर्स लाइव चैट में ऑटोकम्पलीट होने के लिए टाइप भी कर सकते हैं. ये उसी तरह से काम करेंगे, जिस तरह से कस्टम इमोजी काम करते हैं.

ये भी पढ़ें: घंटेभर ठप रहने के बाद शुरू हुआ Youtube

उदाहरण के तौर पर अगर आप चैट में cat-orange-whistling लिखकर टाइप करेंगे तो इमोजी नजर आ जाता है. ये उसी तरह से है जैसे Emotes वास्तव में Twitch में काम करते हैं.

Tags: App, Tech news, Tech news hindi, Youtube

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें