लाइव टीवी

फोन में नहीं हैं इंटरनेट तब भी देख सकते हैं Youtube वीडियोज़, ये है आसान तरीका

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 6:33 AM IST
फोन में नहीं हैं इंटरनेट तब भी देख सकते हैं Youtube वीडियोज़, ये है आसान तरीका
YouTube

आईए जानते हैं यूट्यूब वीडियोज़ को आसानी से डाउनलोड करने का तरीका, जिससे वीडियो को ऑफलाइन भी देखा जा सकेगा....

  • Share this:
वीडियो देखने के लिए ज़्यादातर लोग यूट्यूब (youtube videos) का ही इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बफरिंग होने की वजह से हम परेशानAdd New भी होते हैं. यही वजह है कि हमें लगता है कि काश यूट्यूब की वीडियो को डाउनलोड किया जा सकता. वैसे तो कुछ समय पहले यूट्यूब ने वीडियोज़ के साथ डाउनलोड करने का भी ऑप्शन देना शुरू किया है, लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग हैं जिन्हें इसके बारे में नहीं पता है. ऐसे में आईए जानते हैं यूट्यूब वीडियोज़ को आसानी से डाउनलोड करने का तरीका, जिससे वीडियो को ऑफलाइन भी देखा जा सकेगा....

--किसी भी विडियो को ऑफलाइन डाउनलोड करने के लिए यूजर को सबसे पहले वीडियो के नीचे बने ‘Download’ ऑप्शन पर क्लिक करें. अगर यहां डाउनलोड का बटन एक्टिव नहीं दिख रहा होगा, तो समझ लें कि वह वीडियो डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है.

(ये भी पढ़ें-Jio का बेहद सस्ता प्लान! 100 रुपये से कम में महीने भर करें फ्री कॉलिंग, मिलेगा 3GB डेटा)



--यहां क्लिक करने बाद आपको अपनी नोटिफिकेशन बार में विडियो डाउनलोडिंग का एक नोटिफिकेशन नजर आएगा. जहां आप आसानी से देख सकेंगे वीडियो कितना डाउनलोड हो चुका है.



--बाद में अगर आपके पास इंटरनेट की कनेक्टिविटी नहीं है या आप ऑफलाइन हैं. ऐसे स्थिति में यूजर बाद में पहले से डाउनलोड विडियो को आसानी से देख सकेंगे.

--बाद में अगर आपके पास इन्टरनेट की कनेक्टिविटी नहीं है या आप ऑफलाइन हो चुके हैं. ऐसे स्थिति में यूजर बाद में पहले से डाउनलोड विडियो को आसानी से देख सकेंगे.


--लाइब्रेरी सेक्शन में क्लिक करने के बाद आपको पहले से सेव वीडियो की पूरी लिस्ट नजर आएगी. जहां से ऑफलाइन होने के बावजूद ये विडियो आसानी से देखे जा सकेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डीआईवाई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 6:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading