Home /News /tech /

YouTube जल्द लॉन्च करेगा यह शानदार फीचर, वीडियो देखना और भी होगा मजेदार

YouTube जल्द लॉन्च करेगा यह शानदार फीचर, वीडियो देखना और भी होगा मजेदार

इस फीचर को सबसे पहले डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा

इस फीचर को सबसे पहले डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा

इस फीचर को सबसे पहले डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा

    यूट्यूब (YouTube) यूजर्स इन दिनों फिल्म या कोई बड़ी वीडियो देखते समय फिजूल के ऐड से काफी परेशान हैं. फिल्म या कोई बड़ी वीडियो देखते समय बीच में कुछ मिनट का एक ऐसा ऐड आ जाता है, जिसे यूजर्स न तो स्किप कर पाते हैं और न ही उसे फॉरवर्ड कर पाते हैं. ऐसे में अब यूट्यूब (YouTube) इसके लिए एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे फिल्म या कोई भी बड़ी वीडियो शुरू होने से पहले ही यूजर्स को बैक टू बैक स्किपेबल ऐड मिल जाएगा. जिसके बाद यूजर्स को वीडियो देखते समय बीच में कई ऐड देखने को नहीं मिलेगा. इस इस बात की जानकारी कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट कर दी है. यूट्यूब (YouTube) जिस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, उसका नाम Ad-pods है.

    बता दें कि कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि यूजर्स एक्पीरिएंस को ध्यान में रखते हुए हम यूट्यूब (YouTube) पर एक ऐड पॉड्स (Ad-pods) की टेस्टिंग कर रहे हैं, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. इस फीचर की मदद से यूजर्स को एक बार में बैक टू बैक ऐड मिल जाएगा, जिसे यूजर्स डायरेक्ट स्किप कर पाएंगे. इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है कि अगर यूजर्स शुरू में बैक टू बैक ऐड नहीं चाहते हैं तो कुछ देशों में प्रीमियम ऑप्शन के तहत पैसा देना होगा और यूजर्स को शुरुआत में मिलने वाले ऐड से छुटकारा मिल जाएगा.

    ये भी पढ़ें: OnePlus 6T खरीदने पर ये बैंक दे रहा शानदार ऑफर, ऐसे उठायें फायदा

    बता दें कि फिलहाल इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है जिसे सबसे पहले पहले डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. इसके बाद ये फीचर टीवी और मोबाइल यूजर्स को मिलेगा. यूट्यूब की ओर से शुरू होने वाली यह सर्विस यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है क्योंकि लोग अब टीवी पर भी यूट्यूब को देख रहे हैं जहां ऐसा पाया गया है कि डेस्कटॉप और मोबाइल की अपेक्षा टीवी पर यूट्यूब को देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है.  फोन एरिना (Phone Arena) के अनुसार टीवी पर YouTube एक दिन में 180 मिलियन घंटे से ज्यादा देखा जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले तीन सालों में यूट्यूब (YouTube) पर कंटेंट देखने का समय तकरीबन 10 गुना ज्यादा बढ़ गया है.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी: अब Paytm से मिनटों में करें LIC का पेमेंट, यहां जानें प्रोसेस

    वहीं अभी हाल ही में ऐसी जानकारी मिली थी कि यूट्यूब (YouTube) अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर ऐड करने वाला है, जिसका नाम फ्री टु वॉच है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब पर फ्री मलने वाली फिल्मों में पॉप-ऐड्स दिखाए जाएंगे. हालांकि, कंपनी ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि इसमें कितने ऐड दिखाए जाएंगे.

    Tags: Tech news, Tech news hindi, Youtube

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर