Home /News /tech /

YouTube पर म्यूजिक सुनने के लिए करनी होगी जेब ढीली, जानें क्या है Google का प्लान

YouTube पर म्यूजिक सुनने के लिए करनी होगी जेब ढीली, जानें क्या है Google का प्लान

Google ने भारत में YouTube प्रीमियम और YouTube म्यूजिक प्रीमियम के लिए नए प्लान जारी किए हैं.

Google ने भारत में YouTube प्रीमियम और YouTube म्यूजिक प्रीमियम के लिए नए प्लान जारी किए हैं.

Google अब तक यूट्यूब प्रीमियम के लिए हर महीने 129 रुपये चार्ज कर रहा था. यूट्यूब फैमिली प्लान की कीमत 189 रुपये महीना है. फैमली प्लान में परिवार के पांच सदस्य एकसाथ यूट्यूब म्यूजिक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

YouTube Music Premium: यूट्यूब (Youtube) पर गाने सुनने के लिए अब आपको अपनी जेब ढीली करनी होगी. गूगल पर यूजर्स फ्री में म्यूजिक नहीं सुन पाएंगे. Google ने भारत में YouTube प्रीमियम और YouTube म्यूजिक प्रीमियम के लिए नए प्लान जारी किए हैं. गूगल के सालाना प्लान में हर महीने शुरुआत में ही पैसे देने होंगे. गूगल ने भारत समेत सालाना प्लान को अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, ब्राजील, रूस, तुर्की, जर्मनी, थाईलैंड और जापान में भी लॉन्च किया है.

गूगल ने अपना सालाना प्लान YouTube के मासिक और तिमाही प्लान के बाद शुरू किया है. इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर गूगल फिलहाल 23 जनवरी तक सब्सक्रिप्शन पर डिस्काउंट रेट पर ऑफर कर रहा है. आप यूट्यूब प्रीमियम ( YouTube Premium) का सालाना सब्सक्रिप्शन 1,159 रुपये और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम (YouTube Music Premium) 889 रुपये में ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- आ रहा है फास्ट चार्जिंग और 8000mAh की बैटरी वाला Vivo Pad, जानें फीचर्स और कीमत

क्या हैं गूगल के नए प्लान के रेट
Google अब तक यूट्यूब प्रीमियम के लिए हर महीने 129 रुपये चार्ज कर रहा था. यूट्यूब फैमिली प्लान की कीमत 189 रुपये महीना है. फैमली प्लान में परिवार के पांच सदस्य एकसाथ यूट्यूब म्यूजिक का इस्तेमाल कर सकते हैं. स्टूडेंट मासिक प्लान 79 प्रति माह से शुरू होता है, लेकिन इसके लिए सालाना वैरिफिकेशन कराना होगा.

यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम (YouTube Music Premium) की मासिक सदस्यता 99 रुपये प्रति माह से शुरू होती है. इसका फैमिली प्लान 149 रुपये से शुरू होते हैं. स्टूडेंट्स के लिए यह प्लान 59 रुपये प्रति माह से शुरू होता है.

यह भी पढ़ें- Smartphone Tips: स्लो हो गया है स्मार्टफोन! स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

गूगल का प्रीपेड प्लान
ऑफर समाप्त होने के बाद यूजर्स को कितनी राशि का भुगतान करना होगा, गूगल ने इसका खुलासा नहीं किया है. यूजर्स अपनी मौजूदा सदस्यता को रद्द करके और नए सिरे से वार्षिक प्रीमियम योजना में शामिल होने सकते हैं. इसके अलावा प्रीपेड प्लान समाप्त होने के बाद प्रीपेड यूजर्स अपने-आप वार्षिक प्लान में ट्रांसफर हो जाएंगे.

वर्तमान में पैसा वापसी की कोई योजना नहीं है, जिसका मतलब यह है कि आप अपने वर्तमान प्लान के समाप्त होने तक प्रतीक्षा करनी होगी और इसके बाद सालाना प्लान में शामिल हो सकते हैं.

Tags: Google, Google program, Youtube

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर