लाइव टीवी
Elec-widget

ऐसे अकाउंट को हटा देगा Youtube, 10 दिसंबर से लागू होंगी नई शर्तें

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 11:47 AM IST
ऐसे अकाउंट को हटा देगा Youtube, 10 दिसंबर से लागू होंगी नई शर्तें
YouTube

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Youtube अपनी नई पॉलिसी के तहत उन अकाउंट को हटा देगा जिससे उसे फायदा नहीं हो रहा होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 11:47 AM IST
  • Share this:
कन्टेंट क्रीएटर्स (content creators) ने गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब (google owned company youtube) की सेवा की नई शर्तो की आलोचना की है. नई शर्तो के मुताबिक अगर यूज़र्स का अकाउंट 'व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य (commercially viable) नहीं रहता है' तो ऐसी स्थिति में कंपनी यूजर्स के अकाउंट एक्सेस को खत्म कर देगी. यानी कि अगर आपके अकाउंट से यूट्यूब को फायदा नहीं होगा, तो वह आपके अकाउंट को हटा देगा.

बताया गया कि नई शर्तें आगामी 10 दिसंबर से लागू होंगी. वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते से यूज़र्स को ईमेल भेजना शुरू कर दिया है, ताकि उन्हें आने वाले बदलावों के बारे में सूचना प्राप्त हो सके.

(ये भी पढ़ें- इन 7 App में मिला खतरनाक वायरस, लिस्ट में Alarm, Calculator जैसी ऐप शामिल)



यूट्यूब की नई शर्तो के अनुसार, अगर यूज़र का अकाउंट 'व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य नहीं रहता है' तो ऐसी स्थिति में यूट्यूब यूजर्स के अकाउंट एक्सेस को खत्म कर सकता है. इसमें आगे कहा गया है, ‘समाप्ति या निलंबन के सही कारण के बारे में हम आपको सूचित कर देंगे’.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp Group का ऐसा नाम रखने पर बैन हो रहे हैं यूज़र्स)



कन्टेंट क्रीएटर्स को यह नया बदलाव बिल्कुल अच्छा नहीं लगा है. ट्विटर यूजर ने लिखा कि सभी यूट्यूब को कहें कि यह ठीक नहीं है. यह सभी को प्रभावित करेगा, जिसमें सभी के पसंद के कन्टेंट क्रीएटर्स भी शामिल होंगे. वो कहना चाहते हैं कि यदि उन्हें अब आपसे मुनाफा नहीं होगा तो वह आपके अकाउंट्स को हटा देंगे.

(ये भी पढ़ें- BSNL का ज़बरदस्त प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन मिलेगा 3GB इंटरनेट डेटा)

दूसरे ने लिखा, ‘यूट्यूब 10 दिसंबर 2019 के बाद से अपनी नई शर्ते लागू कर रहा है. प्लेटफॉर्म पर भविष्य के नए कन्टेंट क्रीएटर्स को परेशानियां होने वाली हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...