स्मार्टफोन के साथ किए जाने वाले ये एक्सपेरिमेंट देखकर आपके उड़ जाएंगे होश!

इन वीडियोज़ के व्यूज़ की संख्या लाखों में है, जिसमें घर पर ही मोबाइल कवर बनाने से लेकर फोन के चार्जर तक कई Hacks बताए गए हैं

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 3:24 PM IST
स्मार्टफोन के साथ किए जाने वाले ये एक्सपेरिमेंट देखकर आपके उड़ जाएंगे होश!
फोटो- यूट्यूब
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 3:24 PM IST
स्मार्टफोन हमारी ऐसी ज़रूरत बन गया है कि इसके साथ न रहने से हमारे आधे से ज़्यादा काम रुक जाते हैं. ऐसे में यूट्यूब पर स्मार्टफोन से जुड़े इतने सारे जुगाड़ मौजूद हैं, जो लाइफ बहुत आसान बना दें. इन वीडियोज़ के व्यूज़ की संख्या लाखों में है, जिसमें घर पर ही मोबाइल कवर बनाने से लेकर फोन के चार्जर तक कई Hacks बताए गए हैं. हम आपको स्मार्टफोन से जुड़े कुछ ऐसे जुगाड़ बता रहें हैं जो बेहद काम के हैं...

पहला वीडियो पावर विजन नाम के यूट्यूब चैनल का है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे घर में मौजूद गुब्बारे को मोबाइल कवर बना सकते हैं. साथ ही इसमें ये भी देखा जा सकता है कि फोन को चार्जिंग करते हुए पेपर की कटिंग का यूज़ किया जा सकता है. इस वीडियो में फोन में गेम खेलते हुए Aluminum Foil का यूज़ करें उसका एक्सपेरिमेंट भी देखा जा सकता है. (ये भी पढ़ेंः Messenger में आया WhatsApp जैसा फीचर, जानें कैसे करेगा काम)


दूसरा वीडियो 5 minute Craft का है, जिसमें कोको कोला की बॉटल को फोन का स्टैंड बनाने का जुगाड़ बताया गया है. साथ ही इसी तरह इससे शानदार फोटोग्राफी कैसे की जा सकती है वह भी आप जान सकते हैं. क्या आप सोच सकते हैं कि स्कूल जाने के लिए ज़रूरी Eraser से आपकी फोन के स्क्रीन को साफ किया जा सकता है. साथ ही जैसे हमारी सबसे बड़ी इयरफोन सुलझाना होती है इसमें उसके लिए भी आईडिया बताया गया है. (ये भी पढ़ेंः PayTM का करते हैं इस्तेमाल तो जान लीजिए ये बातें, होगा जबरदस्त फायदा)





नीचे दी गई वीडियो Wearex चैनल की है जिसके 4 लाख से ज़्यादा views है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे फोन का यूज़ Aluminum Foil को फोन उंगली में पहनकर किया जा सकता है. खासतौर पर इस वीडियो में फोटोग्राफी टिप्स भी दी गई है, जिसमें फोन के कैमरा पर पानी डालकर एक्सपेरिमेंट किया गया है. (ये भी पढ़ेंः मोबाइल से निकलने वाला रेडिएशन कर सकता है आपको बीमार, देखें VIDEO)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...