लाइव टीवी

चांद पर जाने के लिए ये बिजनेसमैन ऑनलाइन खोज रहा गर्लफ्रेंड, 20 हज़ार महिलाओं ने किया अप्लाई

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 2:13 PM IST
चांद पर जाने के लिए ये बिजनेसमैन ऑनलाइन खोज रहा गर्लफ्रेंड, 20 हज़ार महिलाओं ने किया अप्लाई
साल 2023 में एलन मस्क के प्रोजेक्ट SpaceX की पहली कमर्शियल स्पेसफ्लाइट के लिए उन्हें एक महिला साथी की तलाश है.

साल 2023 में एलन मस्क के प्रोजेक्ट SpaceX की पहली कमर्शियल स्पेसफ्लाइट के लिए उन्हें एक महिला साथी की तलाश है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 2:13 PM IST
  • Share this:
जापान के फैशन डिजाइनिंग की कंपनी के मालिक युसाकू मीजावा ने हाल ही में 12 जनवरी को एक ऑनलाइन ओपन एप्लीकेशन निकाला जिसके जरिए वे चांद पर अपने साथ में जाने के लिए गर्लफ्रेंड की तलाश कर रहे थे. खास बात ये है कि इस एप्लीकेशन पर अब तक 20 हज़ार से ज्यादा लोगों ने इच्छा जताई है. बता दें कि 2023 में एलन मस्क के प्रोजेक्ट SpaceX की पहली कमर्शियल स्पेसफ्लाइट के लिए उन्हें एक महिला साथी की तलाश है. युसाकु स्टारशिप रॉकेट पर चंद्रमा के करीब सफर करने वाले पहले व्यक्ति होंगे.

रियलिटी टीवी शो के जरिए सेलेक्ट करेंगे पार्टनर-
युसाकू एक रियलिटी टीवी शो के जरिए पार्टनर की खोज करेंगे. 12 जनवरी को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक लिंक ट्वीट किया. यह लिंक व्यूअर्स को ऐप्लिकेशन लेने वाले पेज पर ले जाती है, जो कि शायद जापान की स्ट्रीमिंग साइट अबेमा टीवी के लिए एक डॉक्यूमेंट्री होगी. इस डॉक्युमेंट्री का नाम फुल मून लवर्स है.  इसे युसाकू मीजावा की संजीदा मैचमेकिंग डॉक्यूमेंट्री के रूप में बताया गया है. डॉक्यूमेंट्री में मीजावा अपने साथ चांद तक सफर करने के लिए एक जीवन-साथी की खोज करेंगे. ट्विटर पर उनके लाखों फॉलोवर्स हैं.

कौन हैं युसाकु मीजावा?

युसाकु मीजावा ने साल 2004 में उन्होंने एक फैशन वेबसाइट Zozotown लॉन्च की थी. साल 2018 में युसाकु ने 72 देशों में अपनी ZoZo फैशन रेंज लॉन्च की.  इसके बाद पिछले साल अपनी ऑनलाइन फैशन कंपनी Zozo में 30 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर उन्होंने इस कंपनी के सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बदले में एक्जिट पैकेज के रूप में उन्हें 2.3 अरब डॉलर का एग्जिट पैकेज मिला था. उस समय युसाकु ने बताया था कि 2023 की मून फ्लाइट की वजह से उन्होंने अपना पद छोड़ा है. वे जापान के 18वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

गर्लफ्रेंड में होनी चाहिए ये खूबियां-
मीजावा अपनी होने वाली गर्लफ्रेंड में  जो खूबियां तलाश रहे हैं उसमें सबसे पहली है कि उसकी उम्र 20 साल से ज्यादा होनी चाहिए. साथ ही, उसकी दिलचस्पी स्पेस ट्रेवल में हो और वह विश्व शांति की चाह रखती हो. बता दें कि मीजावा की उम्र 44 साल है.स्पेसक्राफ्ट में रिज़र्व होंगी कई सीटें-
मीजावा ने स्पेसक्राफ्ट की कई सीटें रिजर्व करा रखी हैं. बताया जा रहा है कि वह अपने साथ 6 से 8 लोगों को लेकर जा सकते हैं. इन्हीं में से एक सीट उनके रोमांटिक पार्टनर की भी होगी.

मार्च तक सिलेक्ट कर लेंगे पार्टनर-
मीजावा की गर्लफ्रेंड बनने के लिए ऐप्लिकेशन भेजने की आखिरी तारीख 17 जनवरी है. वेबसाइट के मुताबिक, मीजावा इस साल मार्च तक पार्टनर को सेलेक्ट कर लेंगे.

इससे पहले भी कर चुके हैं अनोखे ऐलान-
मीजावाकी तरफ से ट्विटर पर की गई यह पहली अनोखी घोषणा नहीं है. इस साल की शुरुआत में उन्होंने एक सोशल एक्सपेरिमेंट करने के लिए 90 लाख डॉलर की रकम अपने 1 हजार फॉलोवर्स को देने की घोषणा की थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 2:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर