लाइव टीवी

Zomato से 100 रुपए के रिफंड के चक्कर में लगा 77 हजार का चूना, पढ़ें पूरा मामला

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 4:54 PM IST
Zomato से 100 रुपए के रिफंड के चक्कर में लगा 77 हजार का चूना, पढ़ें पूरा मामला
जोमैटो ऐप

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के एक यूजर को 100 रुपए के रिफंड के चक्कर में 77,000 रुपए का चूना लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 4:54 PM IST
  • Share this:
पटना. ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के एक यूजर को 100 रुपए के रिफंड के चक्कर में 77,000 रुपए का चूना लगा है. रिफंड मांगने की कोशिश कर रहा यूजर बड़ी आसानी से फ्रॉडस्टर्स के पंगे में फंस गया और हजारों रुपए गंवा बैठा. बिहार के पटना के रहने वाले विष्णु पेशे से इंजीनियर हैं. उन्होंने 10 सितंबर को zomato से खाना ऑर्डर किया था. ऑर्डर की कीमत महज 100 रुपए थी. लेकिन ऑर्डर आने पर खाने की क्वालिटी ठीक न लगने पर उन्होंने डिलीवरी एक्जीक्यूटिव से खाना वापस ले जाने को बोला.

इस पर डिलीवरी बॉय ने उन्हें zomato कस्टमर केयर से बात करने को कहा. उसने विष्णु से गूगल पर Zomato customer care सर्च करने को कहा और सर्च में जो पहला नंबर आए, उसपर कॉल करने को कहा. डिलीवरी बॉय ने विष्णु से कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव के बताए सभी स्टेप्स को फॉलो करने को कहा.

लिंक पर क्लिक करने को कहा
किसी तरह का शक न होने पर विष्णु ने सर्च में आए पहले नंबर पर कॉल किया और सीधा ठगों के चक्कर में आ गए. zomato एंप्लॉई बनकर फ्रॉड कर रहे शख्स ने विष्णु से कहा कि उसके अकाउंट में रिफंड के लिए फूड डिलीवरी ऐप्लीकेशन को इनेबल करने के लिए उसके बैंक अकाउंट से 10 रुपए का अमाउंट डिडक्ट करना होगा. इसके लिए उसके पास एक लिंक आएगा और उसे इस पर क्लिक करना होगा.

उड़ा लिया सारे पैसे
इसके बाद विष्णु के पास एक लिंक आया, जिसपर उन्होंने क्लिक कर दिया. इसके कुछ देर बाद ही विष्णु के अकाउंट में मौजूद 77,000 रुपए को एक के बाद एक कई ट्रांजैक्शन करके साफ कर दिया गया. विष्णु के अकाउंट से कई पेटीएम ट्रांजैक्शन किए गए और फ्रॉडस्टर्स ने सारे पैसा उड़ा लिया. हैरान-परेशान विष्णु ने पुलिस, बैंक और दूसरे कई फोरम पर मदद मांगी है, लेकिन अभी तक उन्हें किसी प्रकार कोई सहायता नहीं मिल सकी है.

(सोर्स: मनीकंट्रोल हिंदी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...