जल्द लॉन्च होगा दुनिया का पहला कलाई में बांधने वाला स्मार्टफोन, जानें खासियत

इस फोन को बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2019 में पेश किया जाएगा

News18Hindi
Updated: January 31, 2019, 2:42 PM IST
जल्द लॉन्च होगा दुनिया का पहला कलाई में बांधने वाला स्मार्टफोन, जानें खासियत
इस फोन को बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2019 में पेश किया जाएगा
News18Hindi
Updated: January 31, 2019, 2:42 PM IST
बार्सिलोना के स्पेन में 25 फरवरी से वार्षिक टेक शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (2019) का आयोजन होने वाला है. इस शो में सैसमंग, सोनी, एलजी और शियोमी जैसी दिग्गज कंपनियां हिस्सा लेंगी और अपने प्रोडक्ट्स को पेश करेंगी. इस शो में चीन की एक और कंपनी नूबिया (Nubia) हिस्सा लेने वाली है, जो दुनिया का पहला फ्लेक्सिबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

दरअसल, चीन की एक पोर्टल Baidu ने बताया है कि नूबिया सब-ब्रांड ZTE, मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (2019) में खुद का फ्लेक्सिबल (लचीला) स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. जानकारी के अनुसार यह फोन दुनिया का पहला फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन होगा और इसे नूबिया-ए अल्फ़ा के नाम से लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि कंपनी ने इसे पहली बार बर्लिन में आयोजित IFA 2018 में पेश किया था. इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि आप इसके फोल्ड कर अपने कलाई में बांध सकते हैं.

ये भी पढ़ें: जाने क्या होगा Redmi Note 7 pro में खास, जल्द होगा लॉन्च



रिपोर्ट के अनुसार इसमें कर्व्ड OLED टच स्क्रीन डिस्प्ले होगा, जिसे आप फोल्ड कर सकते हैं. इसके अलावा इसके फ्रंट पर एक कैमरा होगा और एक माइक्रोफोन होगा, जबकि साइड में दो बटन हो सकता है. वहीं फोन के बैक में चार्जिंग पॉइंट और सेंसर होगा. बता दें कि यह फोन गोल्ड और ब्लैक कलर ऑप्शन में आएगा.

ये भी पढ़ें: SBI के सिक्योरिटी सिस्टम में बड़ी चूक, लीक हो सकता था लाखों ग्राहकों का डेटा

बता दें कि अभी पिछले साल ही दिसंबर में कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने गेमिंग स्मार्टफोन रेड मैजिक को लॉन्च किया था. कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 29,999 रुपये तय की थी. फ़िलहाल यह फोन अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: अब आप हिन्दी में भी कर सकेंगे Paytm का इस्तेमाल, जानें कैसे
Loading...

Nubia Red Magic स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की बात करें तो इसमें 6इंच फुल HD+ डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल्स और आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. इसके अलाव इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट है. फोन में 8जीबी रैम और 128जीबी का स्टोरेज है. इस स्मार्टफोन में तीन कूलिंग पोर्ट दिए गए हैं. फोटोग्राफी के लिए इसमें 24मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...