ढाई माह पहले अपहरण कर ली गईं थी 2 लड़कियां, पुलिस ने सकुशल किया बरामद

ढाई माह पहले अपहरण कर ली गई 2 लड़कियां बरामद

ढाई माह पहले अपहरण कर ली गई 2 लड़कियां बरामद

छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के केल्हारी थाना क्षेत्र से करीब ढाई माह पहले अपहरण कर ले जाई गई 2 नाबालिग लड़कियों को कोरिया पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है.

  • Share this:

छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के केल्हारी थाना क्षेत्र से करीब ढाई माह पहले अपहरण कर ले जाई गई 2 नाबालिग लड़कियों को कोरिया पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. फिलहाल, दोनों नाबालिगों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं संबंधित मामले में पति पत्नी और एक अन्य युवती को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

आपको बता दें कि एसडीओपी कार्यालय मनेंद्रगढ़ में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसडीओपी अनुज गुप्ता ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य स्तर पर गुमशुदा बच्चों की पतासाजी के लिए पुलिस मुख्यालय रायपुर के निर्देशानुसार पूरे जिले में 'ऑपरेशन तलाश फेस टू' चलाया जा रहा है.

इसी के तहत कोरिया में पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल शर्मा और एसडीओपी मनेंद्रगढ़ अनुज गुप्ता के मार्गदर्शन में गुमशुदा बच्चों की पतासाजी के लिए थाना स्तर पर टीम का गठन किया गया था.



लिहाजा, इस बीच पुलिस को केल्हारी इलाके में 2 नाबालिग लड़कियों के गुमशुदा होने की जानकारी मिली. इस सूचना पर पुलिस टीम ने इस पूरे मामले की छानबीन की. मोबाइल लोकेशन के आधार पर दोनों नाबालिगों की बरामदगी के लिए टीम बनाकर दिल्ली और अनूपपुर भेजा गया.
इसी क्रम में बीते 10 जनवरी को दोनों बालिकाएं अनूपपुर से बरामद की गई. बालिकाओं ने बताया कि केल्हारी के रहने वाले अमृत कुजूर, फिलिसिता कुजूर और कुमारी सुनीता ने उन्हें नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर बिना परिजनों की सहमति से ले गए थे.

बहरहाल, मामले तीनों आरोपियों पर भारतीय दंड विधान की धारा 363, 370 के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया गया है. इस दौरान बीते 11 जनवरी को तीनों को जेएमएफसी न्यायालय मनेंद्रगढ़ में पेश किया गया. वहीं इस कार्रवाई में थाना प्रभारी केल्हारी, उपनिरीक्षक देवेंद्र देवांगन और उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज