देवांश की मौत के बाद आज पहली बार खुला रेयान इंटरनेशनल स्कूल

दिल्ली के वसंत कुंज के रेयान स्कूल के छात्र देवांश की मौत के बाद आज पहली बार स्कूल खुल रहा है। देवांश की मौत को एक हफ्ते से ज्यादा बीत चुका है, लेकिन उसके घरवालों की इंसाफ की जंग जारी है।

  • News18India
  • Last Updated: February 8, 2016, 8:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। दिल्ली के वसंत कुंज के रेयान स्कूल के छात्र  देवांश की मौत के बाद आज पहली बार स्कूल खुल रहा है। देवांश की मौत को एक हफ्ते से ज्यादा बीत चुका है, लेकिन उसके घरवालों की इंसाफ की जंग जारी है। उसकी मौत को हादसा बताकर पल्ला झाड़ने वाले स्कूल प्रशासन को देवांश का परिवार कठघरे में खड़ा कर रहा है।

दिल्ली सरकार ने भी इस मामले में लापरवाही की आशंका जताई है और घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाली है। स्कूल में आज फिर से बच्चों की चहल-पहल होगी। फिर से क्लास लगेंगी और छात्र पढ़ाई करेंगे लेकिन देवांश का परिवार उस दिन को याद करता रहेगा जब स्कूल गए उनके बच्चे की मौत की खबर आई थी। देवांश के पिता रामहेत अभी तक अपने 6 साल के बेटे की मौत से को उबर नहीं पाए हैं।

देवांश के लिए न्याय की जंग लड़ रहे पिता हेतराम ने अपने बेटे के साथ मौत से पहले दुष्कर्म की आशंका जताई है। रामहेत का कहना है कि जब देवांश का शव उन्हें गोद में दिया गया तो उस समय देवांश के निजी अंग में रूई लगी हुई थी। रामहेत का सवाल है कि आखिर पूरे शरीर में सिर्फ इस जगह आखिर रूई क्यों लगाई गई थी।



इतना ही नहीं देवांश के पिता ने अपने बेटे की मौत को हत्या करार दिया है। साथ ही स्कूल प्रशासन और पुलिस को लेकर 25 गंभीर सवाल भी उठाए हैं। देवांश के पिता का कहना है कि अगर देवांश की मौत दुर्घटना है तो टैंक में उसके खुले हुए जूते कैसे मिले? देवांश 10 बजे क्लास से गायब था तो पहले तलाश क्यों नहीं की गई? सेप्टिक टैंक का रूम क्यों खुला हुआ था? देवांश हाईपर एक्टिव बच्चा था तो पहले बच्चे को क्यों नोटिस नहीं दिया गया? और पुलिस अगर निष्पक्ष जांच कर रही है तो अब तक हमारा बयान क्यों दर्ज नहीं किया गया? परिजनों का कहना है कि उन्हें दिल्ली पुलिस की जांच पर विश्वास नहीं।
दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भी देवांश के पिता रामहेत के आरोप गंभीर लग रहे हैं। मनीष सिसोदिया का मानना है कि देवांश के पिता के लगाए गए आरोपों की गंभीरता से जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वो इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज