फिल्म 'गुंडा और गुड़िया' में नजर आएंगी झारखंड की खूबसूरती

फिल्म 'गुंडा और गुड़िया' में नजर आएंगी झारखंड की खूबसूरती
सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड प्राकृतिक छटाओं से संपूर्ण है जिसकी सुंदरता फिल्म के जरिए पूरी दुनिया देखे, यह कोशिश होगी.

सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड प्राकृतिक छटाओं से संपूर्ण है जिसकी सुंदरता फिल्म के जरिए पूरी दुनिया देखे, यह कोशिश होगी.

  • Share this:
 

झारखंड की संस्कृति और प्राकृतिक छटा अब रूपहले पर्दे पर नजर आएगी, जिसकी शुरुआत शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास और जाने माने फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने की.

दरअसल 'गुंडे एंड गुड़िया' नाम की हिन्दी फिल्म का शुभ मुर्हूत रांची के जगन्नाथ मंदिर में किया गया. इस दौरान अनुपम खेर ने एलान किया कि आने वाले दिनों में झारखंड फिल्म निर्माण के लिए भी जाना जाएगा.



रिकॉर्ड तोड़ सफलता के लिए सीएम ने की दुआ
फिल्म नीति के निर्माण के बाद झारखंड में पहली फिल्म की शूटिंग शुक्रवार से शुरू हो गई, जिसका शुभ मुहुर्त सीएम रघुवर दास के हाथों हुआ. पहली बार जगन्नाथ मंदिर दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री काफी खुश नजर आए और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

सीएम ने कहा कि झारखंड प्राकृतिक छटाओं से संपूर्ण है जिसकी सुंदरता फिल्म के जरिए पूरी दुनिया देखे, यह कोशिश होगी. आने वाले समय में इस दिशा में और बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा ताकि झारखंड की एक नई पहचान बन सके. साथ भी सीएम ने इस फिल्म के लिए दुआ की कि बॉक्स ऑफिस पर यह सारे रिकॉर्ड तोड़े.

सौ प्रतिशत कलाकार झारखंड से

माही पर बन रही फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अनुपम खेर को झारखंड की सुंदरता भा गई थी, जिसका नतीजा है कि उन्होंने राज्य सरकार से मुलकात कर फिल्म नीति बनाने की दिशा में अपने सुझाव दिए. राज्य सरकार की इस कदम से अनुपम खेर काफी खुश नजर आए और उन्होंने भरोसा दिलाया कि फिल्म की सौ प्रतिशत शूटिंग झारखंड में होगी और सूबे के लोक कलाकारों को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाएगा. साथ ही अनुपम खेर ने सीएम को कहा कि वे खुद को झारखंड टूरिज्म का ब्रांड एम्बेस्डर मानते हैं.

बहरहाल, झारखंड अब तक अपनी पहचान अंतर्राष्ट्रीय पटल पर नहीं बना सका है. टूरिज्म और फिल्म के क्षेत्र में अभी काफी पीछे है.  लेकिन आज जिस तरह से मुख्यमंत्री रघुवर दास और अनुपम खेर ने लोगों को भरोसा दिलाया है, उससे लगता है कि आने वाले समय में झारखंड को भी मायानगरी की तरह फिल्मों के लिए भी जाना जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading