एक बार फिर खिताबी जंग के मैदान में उतरेगी इंडिया की ये स्पेशल क्रिकेट टीम

एक बार फिर खिताबी जंग के मैदान में उतरेगी इंडिया की ये स्पेशल क्रिकेट टीम
PIC: IANS

दिल्ली के इंदिरा गांधी खेल परिसर के के.डी. जाधव इंडोर स्टेडियम में रविवार को दृष्टिहीन टी-20 विश्व कप के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह का आयोजन हुआ. भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट संघ और समर्थम ट्र फॉर डिसेबल द्वारा आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 जनवरी से हो रही है.

  • Share this:
दिल्ली के इंदिरा गांधी खेल परिसर के के.डी. जाधव इंडोर स्टेडियम में रविवार को दृष्टिहीन टी-20 विश्व कप के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह का आयोजन हुआ. भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट संघ और समर्थम ट्र फॉर डिसेबल द्वारा आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 जनवरी से हो रही है. भारत ने पहले संस्करण का खिताब जीता था और अब वह एक बार फिर खिताब बचाने के लिए तैयार है.

दिल्ली में आयोजित उद्घाटन समारोह में युवा मामलों एवं खेल मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल शामिल रहे. उनके साथ-साथ इस समारोह में केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत भी उपस्थित थे.

इसके अलावा उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि गणों में विश्व दृष्टिहीन क्रिकेट संघ (डब्ल्यूबीसी) के अध्यक्ष सैयद सुल्तान शाह, संघ के महासचिव रेमंड मोक्सले, विश्व दृष्टिहीन संघ के महासचिव अजय कुमार मित्तल, एशियाई पैरालंपिक समिति के उपाध्यक्ष राजेश तोमर और इंडसइंड बैंक में कॉर्पोरेट सेवा प्रमुख अद्वेत हैबर शामिल रहे.



दृष्टिहीन क्रिकेट संघ के सह-संस्थापक दिवंगत एम. नागेश को संघ में उनके योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया. उनकी पत्नी गीता नागेश और बेटे सोउमिथ ने पुरस्कार लिया. इस समारोह में भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अतुल वासन भी शामिल थे. वह रैंप पर इंडसइंड बैंक की भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के साथ उतरे.



दृष्टिहीन टी-20 विश्व कप का पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 30 जनवरी 2017 को खेला जाएगा, वहीं टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 12 फरवरी को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और नेपाल सहित दस टीमें हिस्सा लेंगी.

इसके मैचे नई दिल्ली, फरीदाबाद, मुंबई, अहमदाबाद, इंदौर, पुणे, कोच्चि, विजयवाड़ा, हैदराबाद, अनंतपुर, भुवनेश्वर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट के कुल 48 मैचों से 16 मैच 30 जनवरी से तीन फरवरी 2017 तक नई दिल्ली में खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान का बहुप्रतिक्षित मैच एक फरवरी को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading