बिन ब्याही मां बनी रेप पीड़िता लगा रही है न्याय की गुहार

  • Share this:

प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव महिला सुरक्षा के लाख दावे कर लें लेकिन पुलिस अपनी हरकतों से बाज नहीं आने वाली है वहीं गोरखपुर पुलिस का नया कारनाम सामने आया है.

दरअसल गोरखपुर पुलिस द्वारा रेप पीड़िता से चार्जशीट के नाम पर की पैसे की डिमांड की गयी है. हैरानी की बात ये है कि आरोपियों की करतूत से बिन ब्याही मां बनी रेप पीड़िता पिछले एक साल से अपने पुलिस के चक्कर लगा रही है,लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि पुलिस अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है.

ऐसे में तीन माह के बच्चे को लेकर रेप पीड़िता इंसाफ के लिए अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर है,जबकि गोरखपुर पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पाने में नाकाम साबित हो रही है.

मामला बड़हलगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है,जहां करीब एक साल पहले गांव की एक युवती के साथ पड़ोस के सिद्धात और राहुल ने रेप किया था,इतना ही नहीं दोनों ने जान से मारने की धमकी देकर कई बार युवती के साथ मुंह काला किया था .
वहीं जब पीड़ित ने इस बात की जानकारी अपने परिजनों की दी तो उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की.

जिस पर पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया वहीं कोर्ट से केस दर्ज कराने के बाद अब पीड़ित परिवार आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर इंसाफ की लड़ाई लड़ रहा है,इस दौरान रेप पीड़ित युवती दोनों आरोपियों की करतूत से बिन ब्याही मां भी बन गयी.



इतना ही नहीं पीड़िता का 164 में बयान होने के बाद भी मामले की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल नहीं किया जा रहा है.

बल्कि इसके बदले पैसे की डिमांड की जा रही है, ऐसे में पीड़िता ने कहा है कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिलेगा तो वह कल से कलेक्ट्रेट पर भूख हड़ताल पर बैठ जायेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज