राशन सप्‍लाई के नाम पर झारखंड से हरियाणा भेजी जा रही थी 1 करोड़ की अफीम, एक गिरफ्तार
Fatehpur News in Hindi

राशन सप्‍लाई के नाम पर झारखंड से हरियाणा भेजी जा रही थी 1 करोड़ की अफीम, एक गिरफ्तार
नारकोटिक्‍स विभाग और यूपी पुलिस की संयुक्‍त टीम ने किया अफीम तस्‍कर को गिरफ्तार.

अफीम (Opium) के साथ पकड़ा गया डीसीएम चालक भूपेंद्र सिंह हरियाणा (Haryana) के कुरुक्षेत्र इलाके का रहने वाला है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
फतेहपुर. नारकोटिक्स विभाग (Narcotics Department) की टीम ने फतेहपुर (Fatehpur) जिले में छापेमारी कर बड़ी तादाद में अफीम बरामद की है. जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर पकड़ी गई अफीम झारखंड से हरियाणा भेजी जा रही थी. नारकोटिक्स विभाग और पुलिस संयुक्‍त टीम की इस कार्रवाई में करीब 60 किलो अफीम बरामद की गई है. वहीं, अफीम की तस्‍करी में लिप्‍त एक तस्‍कर को भी संयुक्‍त टीम ने गिरफ्तार किया है. नारकोटिक्‍स विभाग के अनुसार, पकड़ी गई अफीम की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है.

इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि जिस डीसीएम से अफीम की तस्करी की जा रही थी, उस पर खाद्य विभाग का पास चस्पा किया गया था. जिससे देखने मे यह लगे कि इस गाड़ी से खाद्य पदार्थों की सप्लाई की जा रही है. नारकोटिक्‍स विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, फतेहपुर जिले से होकर की जा रही नशीले पदार्थो की तस्करी की सूचना पर नारकोटिक्स विभाग की टीम को मिली थी. जिसके आधार पर, थरियांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राष्‍ट्रीय राजमार्ग दो पर स्थानीय पुलिस के साथ चेकिंग अभियान चला रखा था. इसी दौरान, झारखंड से हरियाणा जा रहे एक डीसीएम ट्रक से करीब 60 किलो अफीम बरामद की गई है.

उन्‍होंने बताया कि जिस डीसीएम से अफीम की तस्‍करी की जा रही थी, उसके विंड स्‍क्रीन पर खाद्य सप्लाई का पास चस्पा था. वहीं, डीसीएम में जिस तरीके से बड़े पैमाने पर अफीम पकड़ी गई, उसे देखकर चेकिंग में लगी टीम भी हैरान रह गयी. अफीम की तस्करी में लिप्त पकड़ा गया डीसीएम चालक भूपेंद्र सिंह हरियाणा प्रान्त के कुरुक्षेत्र के रहने वाला है. इस बारे में क्षेत्राधिकारी थरियांव रामप्रकाश का कहना है कि मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार नारकोटिक्स विभाग की टीम जब हाइवे पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी, उसी समय डीसीएम में लादकर ले जाई जा रही 60 किलो अफीम बरामद की गई है. अफीम के साथ पकड़ा गया डीसीएम चालक भूपेंद्र सिंह हरियाणा प्रान्त के गणेश कालोनी थाना दिनेसर कुरुक्षेत्र का रहने वाला है. क्षेत्राधिकारी थरियांव का कहना है कि डीसीएम चालक को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.
First published: April 29, 2020, 8:24 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading