नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे के पास बनेंगे 10 नए पुलिस थाने, यह रही लिस्ट

नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी के क्षेत्र में 10 नए पुलिस स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है. फाइल फोटो

Noida News: महिला और पुरुष सिपाहियों के लिए बैरक, ट्रांजिट कैम्प और हॉस्टल (Hostel) भी तैयार किए जाएंगे. ये सभी सुविधाएं गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) पुलिस लाइन में होंगी.

  • Share this:
    नोएडा. गौतमबुद्ध नगर और यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर कानून व्यवस्था को चुस्त बनाने, अपराधों पर लगाम लगाने और जिले में अमन कायम करने के लिए पुलिस के दायरे को और बढ़ाया जा रहा है. जल्द ही 10 नए पुलिस थाने (Police Station) और दो पुलिस चौकियां बनेंगी. इसके लिए सरकार और अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के साथ ही जमीन का आवंटन भी हो चुका है. मंगलवार को इस संबंध में पुलिस के आला अफसरों ने समीक्षा बैठक की. इतना ही नहीं महिला और पुरुष सिपाहियों के लिए बैरक, ट्रांजिट कैम्प और हॉस्टल भी तैयार किए जाएंगे. ये सभी सुविधाएं गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) पुलिस लाइन में होंगी.

    पुलिस अफसरों के मुताबिक, नोएडा में थाना ओखला बैराज, थाना सेक्टर-115, थाना सेक्टर-6, थाना सेक्टर-63, थाना फेस-1, थाना सेक्टर-142 का निर्माण कराया जाएगा. वहीं यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी के अंतर्गत थाना सेक्टर-29, थाना सेक्टर-25A, थाना सेक्टर-18/6D और थाना दयानतपुर के नाम से नए पुलिस स्‍टेशन का निर्माण होगा.

    200 बेड का बनेगा हॉस्टल और बैरक
    गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में पुरुष सिपाहियों के लिए 200 बेड वाले हॉस्टल का निर्माण कार्य जारी है. पुलिस अफसरों ने मौका मुआयना कर इस काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. वहीं, महिला सिपाहियों के लिए 48 बेड की क्षमता वाली बैरक का निर्माण भी कराया जा रहा है. दूसरी ओर पुलिस लाइन में ही ट्रांजिट कैम्प भी तैयार कराया जा रहा है.

    Noida News: 1 जुलाई से नोएडा में चलेंगी ई-साइकिल, App से होगी स्टार्ट, 60 स्‍टैंड तैयार

    पुलिस लाइन में ही चल रहा है कोविड-19 का अस्पताल
    ड्यूटी किसी भी मौसम में हो या महामारी के दौरान, पुलिसकर्मियों के लिए कोई छुट्टी नहीं है. कोरोना महामारी के वक्त भी पुलिसकर्मी रात-दिन ड्यूटी कर रहे हैं. तमाम ऐहतियात बरतने के बावजूद भी कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और अभी भी हो रहे हैं.



    इसी के चलते नोएडा पुलिस कमिशनरी के कमिशनर आलोक सिंह ने पुलिस लाइन में 52 बेड के अस्पताल की व्यवस्था की है. पीड़ित पुलिसकर्मियों को लाने-ले जाने के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम भी है. ऑक्सीजन के लिए कंसंसट्रेटर रखे गए हैं. डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.